अजब-गजब : इस शख्स के पास है दुनिया का सबसे बड़ा मुंह, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

    अमेरिका : दुनिया मे ऐसे हैरान कर देने वाले अनोखे मामले हमारे सामने आते है। ऐसे ही एक मामला सामने आया है जिसके बारे में सोच के आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएगी। गोलगप्पे खाने हो या फिर दांतों का इलाज हो। हर शख्स को इन कामों के लिए अपना मुंह ज्यादा से ज्यादा खोलना पड़ता है। हालांकि, एक शख्स ऐसा भी है जिसने अपना मुंह इतना चौड़ा खोला कि उसका नाम गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में ही दर्ज हो गया।

    इस शख्स का मुंह इतना ज्यादा खुलता है कि उसमें एक टेनिस बॉल फिट हो जाए, बड़ा सा सेब एक ही बार में मुंह में फिट हो जाए। इतना ही नहीं एक कैन तक भी सीधे मुंह में चली जाए और दो-तीन लेयर वाला बर्गर भी आसानी से खा सके। इजाक जॉनसन के मुंह में यह सब समा सकता है।

    दुनिया का एक मात्र शख्स जो खोलता है सबसे बड़ा मुंह

    अमेरिका के इजाक जॉनसन अब दुनिया में अकेले ऐसे शख्स हैं जिनका मुंह इतना चौड़ा खुलता है। खास बात यह है कि जॉनसन को यह रिकॉर्ड बनाने के लिए अपने ही जैसे कई अन्य लोगों से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। जॉनसन ने बताया कि उन्हें यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की प्रेरणा जर्मनी के एक शख्स से मिली, जिनका मुंह खुलने पर 8.8 सेंटीमीटर तक बड़ा होता था।

     

    इसे देखकर बहुत सी ट्रेनिंग के बाद जॉनसन ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। हालांकि, कुछ ही महीनों में फिलिप अंगस नाम के एक शख्स ने 9.52 सेंटीमीटर चौड़ा मुंह खोलकर जॉनसन को पीछे छोड़ दिया। जॉनसन ने हार नहीं मानी और उन्होंने बीते साल अक्टूबर में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन दिया था।