Image- Jimmy Hugo/Facebook
Image- Jimmy Hugo/Facebook

    सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कई वीडियो और फोटो वायरल (Viral Photo And Video) होते रहते हैं। जिनमें ज़्यादातर जानवरों के होते हैं। कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिन्हें देखकर बहुत हैरानी भी होती है। कभी-कभार कुछ फोटो ऐसे भी होते हैं, जिसमें दिख रहा जानवर ही पहली बार देखा जाता है। कुछ ऐसी ही एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें एक बड़े से मेंढक को देखा जा सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला मेंढक (Frog) में ऐसा क्या है, जो लोगों को हैरान कर रहा है?

    दरअसल, सोलोमन द्वीप (Solomon Islands) में ग्रामीणों को एक विशालकाय मेंढक (Giant Frog) मिला है। यह ‘इंसानी बच्चे के आकार’ जितना बड़ा था। होनियारा (Honiara) निवासी जिमी ह्यूगो (Jimmy Hugo) द्वारा खींची गई एक तस्वीर में एक बच्चा मेंढक पकड़े हुए दिखाई दे रहा है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। वायरल होते ही यह तस्वीर आज के समय में चर्चा का विषय बन चुकी है। 

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस तस्वीर को जिम्मी ह्यूगो ने शेयर की है, जिसके कैप्शन में लिखा, ‘जहां से मैं आता हूं, वहां इसे बुश चिकन कहा जाता है।’ इस तस्वीर को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। वहीं लोग इस तस्वीर को देखकर जमकर शेयर भी कर रहे हैं लाइक भी कर रहे हैं।