(Image-Internet)
(Image-Internet)

    Loading

    नई दिल्ली: प्रकृति कई रहस्यों से भरी पड़ी है, यहां हमें कुछ ऐसी बाते सुनने को मिलती ही जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। जी हां आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खबर लेकर आये है, जो बेहद अलग है। दरअसल थाईलैंड में एक ऐसी नदी है, जिसके एक हिस्से में कीचड़ है। बता दें कि इस कीचड़ में सोना है, जिसे लोग छान-छानकर अपने घर ले जाते हैं। जी हां, लोग यहां आते हैं और कीचड़ में से सोना छानकर उसे बैग में भरकर घर ले जाते हैं। हम सब जानते है सोना बहुत महंगा है वही जब कीचड़ में सोना मिलने की बात पता चली है तो यह खबर सुर्ख़ियों में छाई है। 

    दुनियाभर में लोग सोना खरीदने के शौक़ीन हैं। लोग अपना पैसा गोल्ड में इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं। दिनों दिन सोने की कीमत आसमान छू रही है। ऐसे में अगर आपको ये पता चले कि दुनिया में एक ऐसी नदी है, जिसके कीचड़ से सोना निकलता है तो शायद ही आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन थाईलैंड में एक ऐसी नदी है, जिसमें से सोना निकलता है। बता दें कि यहां लोग सुबह के समय आते हैं और बैग में सोना जमा कर ले आते हैं। 

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि थाईलैंड के इस नदी को ‘गोल्ड माउंटेन’ के नाम से जाना जाता है, और ये साउथ थाईलैंड में बहती है। मलेशिया से भी जुड़ा हुआ है। बता दें कि इसमें काफी लंबे समय से सोने का खनन हो रहा है। इस नदी के एक हिस्से में कीचड़ जमा होता है, जिसमें सोना इक्कठा होता है।  लेकिन उसमें से सोना निकालने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है। यहां रहने वाले लोगों के मुताबिक, नदी के कीचड़ से इतना ही सोना एक शख्स को मिलता है, जिससे उसके एक दिन का गुजारा हो जाए।