anand-mahindra-gifts-new-house-to-coimbatore-idli-amma-Kamalathal

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कमलाथल को घर देने का वादा किया था।

    Loading

    कोयंबटूर : कोयंबटूर (Coimbatore) में ‘इडली अम्मा’ (Idli Amma) के नाम से मशहूर कमलाथल (Kamalathal) को ‘मदर्स डे’ के दिन एक खास तोहफा मिला। 85 वर्षीय के कमलाथल को देश के अरबपति आनंद महिंद्रा ने तोहफे में घर दिया। आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कमलाथल को घर देने का वादा किया था। 

    अब उन्होंने अपना वादा पूरा करते हुए कमलाथल (Kamalathal) को शहर के बाहरी इलाके वाडीवेलमपलयम में 12 लाख की लागत से घर बनाकर दिया। वहीं, इडली अम्मा ने पीला फीता काटकर अपने नए घर में प्रवेश किया। बता दें कि, कमलाथल कोयंबटूर में 1 रुपये में इडली बेचने के लिए जानी जाती है।

    कमलाथल (Kamalathal) ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से आनंद महिंद्रा की तरफ मिले इस अनमोल तोहफे के बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि मुझे अब एक नया घर मिल गया है और इस महीने के अंत तक नए घर में शिफ्ट हो जाउंगी।”

    बता दें कि, आनंद महिंद्रा की और से मिले इस 300 वर्ग फुट के घर में एक डाइनिंग हॉल, एक बेडरूम और सिंगल बेडरूम है। एक बैठक हॉल भी है। आनंद महिंद्रा ने कमलाथल का घर पर में प्रवेश करने का एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मदर्स डे पर इडली अम्मा को उपहार में देने के लिए घर का निर्माण समय पर पूरा करने के लिए हमारी टीम का बहुत-बहुत आभार। वह एक मां के गुणों पोषण, देखभाल और निस्वार्थ का अवतार हैं। उन्हें और उनके काम को प्रिवलेज देने का सौभाग्य मिला।’

    मालूम हो कि, कोरोना महामारी के समय कमलाथल अपने भोजनालय में अतिथि श्रमिकों और आकस्मिक मजदूरों की मदद कर रही थीं, इतना ही नहीं वह पिछले 10 साल से 1 में इडली बेच रही हैं।

    कमलाथल (Kamalathal) पहले लकड़ी के चूल्हे पर इडली बनाती थी। उनके पास मिक्सर ग्राइंडर भी नहीं था। जब इस बात की खबर आनंद महिंद्रा को मिली, तब उन्होंने कमलाथल को  गैस स्टोव और ग्राइंडर से उनकी मदद की थी। शुरुआत में, वह सिर्फ 25 पैसे में एक इडली बेचती थीं। दस साल पहले उन्होंने इसकी कीमत 50 पैसे और अंत में 1 रुपये की। वहीं, इडली अम्मा की मेहनत को देखते हुए आनंद महिंद्रा ने घोषणा की कि वह इडली अम्मा को एक घर बनाकर देंगे।