आरिफ ने बचाई थी सारस की जान, अब दोनों की दोस्ती की दुनिया देती है मिसाल; देखें वायरल वीडियो

Loading

नई दिल्ली : अक्सर देखा जाता है कि कई लोगों को जानवरों से बेहद लगाव होता है। इंसानों (Humans) और जानवरों (Animals) के बीच एक अलग रिश्ता है, जो कभी नहीं टूटता। आज हम आपको एक ऐसी ही दोस्ती (Friendship) के बारे में बताएंगे जो एक पक्षी और एक युवक के बीच है। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें आपको सारस पक्षी (Stork Bird) और उत्तर प्रदेश के अमेठी से मोहम्मद आरिफ (Mohammad Arif) नामक के युवक के बीच की दोस्ती देखी जा सकती है। 

उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले मोहम्मद आरिफ और सारस पक्षी से दोस्ती हो गई है। आपको बता दें कि, एक साल पहले युवक को यह पक्षी घायल अवस्था में उसे खेत में मिला था। फिर उसने सारस पक्षी को अपने घर में लगाया और उसका उपचार किया और समय-समय पर पक्षी की देखभाल की, फिर क्या दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। लोगों ने इस दोस्ती का रिश्ता फिल्म ‘शोले’ के ‘जय-वीरू’ की जोड़ी तुलना की हैं। सारस के ठीक होने के बाद से ही पक्षी साये की तरह आरिफ के साथ रहता है। युवक जहां जाता है पक्षी साथ में जाता है। नीचे दिए गए वीडियो में देखें कि आरिफ जहां भी जाता है, सारस छाया की तरह उसके पीछे-पीछे उड़ता है।

सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर बरसा रहे हैं जमकर अपना प्यार 

आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने इन दोनों की दोस्ती का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि युवक जब भी स्कूटी पर कहीं जाता है तो सारस पक्षी भी कई किलोमीटर तक उनके साथ जाता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कूटी के पीछे सारस कैसे उड़ रहा है। आरिफ और सारस की दोस्ती पहले से ही गांव में मशहूर थी और अब इन दोनों की दोस्ती ने पूरी दुनिया में इनकी दोस्ती की मिसाल कायम कर दी है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई इनकी दोस्ती की तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।