brazil, bank, loan, death

यह सनसनीखेज मामला ब्राजील की राजधानी रियो डि जेनेरियो का है। घटना से जुड़ा वीडियो भी जमकर वायरल हुआ है, जिसमें बैंक में एक महिला व्हीलचेयर पर बैठे बेजान शख्स के हाथों में पेन पकड़वाकर दबी जुबान में धमकाते हुए उसे पेपर पर साइन करने को कहती है।

Loading

नई दिल्ली: ब्राज़ील (Brazil) में लोन के लालच में एक महिला ने कुछ ऐसा सनसनीखेज कांड किया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरत और नफरत में पड़ गया है। दरअसल इस महिला ने बैंक को चूना लगाने की एक पूरी प्लानिंग कर ली थी, लेकिन मौके पर उसकी पोलपट्टी खुल गई और अब वो सलाखों के पीछे बैठी अफसोस कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार यह महिला एक मरे हुए व्यक्ति के नाम पर लोन हड़पना चाहती थी। इस महिला की हिम्मत ऐसी की वो व्हीलचेयर पर शख्स की लाश लेकर ही सीधे बैंक पहुंच गई। लेकिन एक छोटी गलती और उसकी साजिश का भंडाफोड़ हो गया।

खबर है कि, ब्राजील में एक महिला 68 साल के एक व्यक्ति का शव लेकर बैंक पहुंची। वो इस शव के जरिए 2.71 लाख का लोन लेना चाहती थी। एरिका डिसूजा न्यून्स नाम की महिला उस शव को अपना अंकल कह रही थी। पहले से ही बुजुर्ग की हालत ठीक नहीं दिख रही थी, और उनका सिर लगातार कुर्सी पर पीछे की तरफ झुक जा रहा था। महिला बार-बार हाथ से सिर सीधा करने की भी कोशिश कर रही थी।

इतना ही नहीं महिला एरिका ने बुजुर्ग के हाथ में पेन पकड़ाने की भी जबरदस्ती कोशिश की। वो बार-बार उनसे पेपर पर साइन करने के लिए कह रही थी। सिक्योरिटी कैमरा में रिकॉर्ड हुए वीडियो के मुताबिक, एरिका अपने अंकल से कहती है, “अंकल आप सुन रहे हैं। आपको पेपर पर साइन करने की जरूरत है। नहीं तो हमें लोन नहीं मिल पाएगा। मैं आपकी जगह साइन नहीं कर सकती।” हालाँकि बुजुर्ग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया न होने पर बैंक के अधिकारियों को थोडा शक होता है। वह एरिका से उन्हें वापस ले जाने के लिए कहते हैं। इसके बाद वे पुलिस को सूचना देते हैं।

मामले की जांच के बाद बुधवार को पुलिस ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर एरिका को गिरफ्तार कर लिया। घटना ब्राजील की राजधानी रियो डी जनेरियो की है। पुलिस की मानें तो फॉरेंसिक की रिपोर्ट के मुताबिक, बुजुर्ग की कई घंटों पहले ही मौत हो चुकी थी। एरिका पहले से ही यह बात जानती थी। लेकिन एरिका फिर भी शव को लेकर बैंक पहुंची, ताकि वहां अधिकारी बुजुर्ग की खराब हालत देकर जल्दी लोन अप्रूव कर दें। इधर एरिका के वकील ने दावा किया है कि बुजुर्ग की मौत बैंक में ही हुई और एरिका को इसकी कोई खबर नहीं थी। फिलहाल पुलिस मामले की की जांच कर रही है