(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: जानवर भी हमारे जैसे ही जीव होते है, उन्हें भी पीड़ा होती है, इसे समझने वाले दुनिया में कुछ चुनिंदा लोग ही है, इन बेजुबान जानवरों को परेशान करने वाले लोगों की इस दुनिया में कोई कमी नहीं है, जी हां अमेरिका से ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसे देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आइए जानते है इस वीडियो के बारे में पूरी जानकारी… 

    दो पुरुषों ने किया अमानवीय काम 

    दरअसल इन दिनों अमेरिका के फिलाडेल्फिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दो आदमी एक घर में रह रही बिल्ली पर दो हैवान कुत्तों को छोड़ देते हैं। कुत्ते उस बिल्ली को बुरी तरह से काटते है, जिसे आप देख भी नहीं सकेंगे। वे दोनों शख्स इस हरकत पर बेहद खुश भी होते दिख रहे हैं। द फिली वॉयस ने बताया कि दो आदमी मंगलवार सुबह फ्रैंकफोर्ड पड़ोस में अपने कुत्तों को टहला रहे थे।

    उन्होंने एक घर के सामने के बरामदे पर एक बिल्ली को देखा और अपने कुत्तों को बडी नाम की बिल्ली पर छोड़ने का फैसला किया। पुरुषों ने पट्टा छोड़ा और कुत्तों को बार-बार चिल्ला कर बिल्ली पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया। ऐसे में मासूम बिल्ली पूरी तरह घायल हो गई। 

     

    बिल्ली को असहनीय पीड़ा 

    बता दें कि इस दौरान बेहद बुरी तरह कुत्तों ने बिल्ली को बेरहमी से चीर-फाड़ कर टुकड़े-टुकड़े कर दिए, जैसा कि एक परिवार के घर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हुए वीडियो में देखा गया है। जैसे ही बिल्ली को पीटा जा रहा है, कुत्ते के मालिकों में से एक खुशी से चिल्लाता है, अच्छा लड़का! ये सब तब रुका जब एक आदमी बिल्ली को मारने से रोकने के लिए घर से बाहर निकला। बडी को जानलेवा चोटें आईं और उसे पास के पशु अस्पताल ले जाया गया। बिल्ली का अभी भी इलाज चल रहा है।

    बिल्ली का चल रहा इलाज 

    कुत्तों ने असहाय बिल्ली को बेरहमी से चीर-फाड़ कर टुकड़े-टुकड़े कर दिए, जैसा कि एक परिवार के घर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हुए वीडियो में देखा गया है। जैसे ही बिल्ली को पीटा जा रहा है, कुत्ते के मालिकों में से एक खुशी से चिल्लाता है, अच्छा लड़का! ये सब तब रुका जब एक आदमी बिल्ली को मारने से रोकने के लिए घर से बाहर निकला। बडी को जानलेवा चोटें आईं और उसे पास के पशु अस्पताल ले जाया गया।

     गुन्हेगार को हो सकती है जेल 

    बिल्ली का अभीपेन्सिलवेनिया सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स ने उन पुरुषों की पहचान करने की कोशिश करने के लिए सोशल मीडिया पर इस  हमले का वीडियो पोस्ट किया जिन्होंने कुत्तों को बिल्ली पर हमला करने का आदेश दिया था। एसपीसीए के अनुसार, दो लोगों को जानवरों की लड़ाई और पशु क्रूरता के गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ेगा। दोनों ही ऐसे अपराध हैं जिनके परिणामस्वरूप सात साल तक की जेल हो सकती है। अब तक गुन्हेगार पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

     

    बिल्ली की स्थिति है गंभीर 

    बता दें कि जैसे ही इस मामले की खबर मिली तो फिलाडेल्फिया पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को, पेंसिल्वेनिया एसपीसीए ने बडी द कैट की स्थिति पर एक अपडेट देते हुए लिखा पिछली रात, बडी को एक ईआर पशु चिकित्सक के पास इलाज के लिए भेजा गया था। उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। हम सावधानी बरत रहे हैं। साथ ही उन आरोपियों को पकड़वाने में भी मदद मांगी है। उन्होंने लिखा, जिस किसी के पास इनकी जानकारी है वो जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं।

    इसके लिए SPCA की क्रूरता हॉटलाइन (866) 601-7722 पर कॉल करने के लिए कहा गया है cruelty@pspca.org पर एक ईमेल भेजने के लिए कहा गया। जानवरों के साथ इस तरह की बर्बरता बहुत ही दुखद है, वे बेजुबान और मासूम होते है उन्हें ऐसे पीड़ा देने वाले लोगों के खिलाफ सख्सत से सख्त सजा होनी चाहिए।