रूस में एप्पल आईपैड को हथौड़े से फोड़ रहे बाप-बेटे, खुद बताई वजह, देखें- वीडियो

(Photo Credit-Twitter-Francis Scarr)

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले 9 दिनों से रूस यूक्रेन पर हमले किये जा रहा है, ऐसे में दुनिया के कई बड़ी कंपनियां रूस पर लगातार पाबंदियां लगाती जा रही है। जी हां पिछले दिनों मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल ने भी रूस पर सख्त पाबंदी लगाते हुए ऐलान किया था कि उसने रूस में अपने आईफोन, आईपैड और मैक सिस्टम समेत अन्य हार्डवेयर पार्ट्स की बिक्री पर रोक लगा दी है। इससे रूस अब बौखला गया है, बता दें एप्पल कंपनी के इस बड़े फैसले के बाद अब रूस से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक रूसी शख्स अपने देश के समर्थन में एप्पल का आईपैड हथौड़ी से तोड़ रहा है।  यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 

    रूस का विरोध, यूक्रेन का समर्थन 

    इतना ही नहीं बल्कि एप्पल कंपनी ने रूस पर और भी कई पाबंदियां लगा दी है। बता दें की यूक्रेन से जंग के बीच एप्पल ने पाबंदियों के बीच रूस के न्यूज ऐप आरटी और स्पूतनिक को भी एप्पल स्टोर से हटा दिया है, और एप्पल ने यूक्रेन के लिए अपना समर्थन दिया है जी हां इ उन्होंने यूक्रेन के लिए समर्थन दिखाते हुए एप्पल मैप पर यूक्रेन में लाइव ट्रैफिक को अपग्रेड कर दिया गया था।  इस वीडियो को देख कर अब ऐसा लगता है कि रूस के लोग एप्पल पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इसी कड़ी में इस शख्स का यह वीडियो सामने आया है।

    रुसी बाप-बेटे ने फोडा एप्पल आईपैड

    आपको बता दें कि रुसी शख्स का एप्पल कंपनी पर ग़ुस्सा निकलने वाले इस वीडियो को कई यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स के साथ एक बच्चा जमीन पर बैठा हुआ है। शख्स के हाथ में हथौड़ा है और वो पहले अपनी भाषा में कुछ बोलता है। इसके बाद वो आईपैड को जमीन पर रखता है और उसपर गुस्से में जोर-जोर से हथौड़े मारता है। वीडियो में उसका बेटा भी हथौड़े से वार करता है। इस तरह वे अपना ग़ुस्सा एप्पल कंपनी के लिए निकलते है और अपनेद्ध देश रूस को समर्थन करते है। 

     

    रुसी शख्स ने वीडियो में कहा.. 

    रिपोर्ट्स के मुताबिक वह हथौड़े मारता हुआ एप्पल कंपनी से कह रहा है कि तुम्हारे आधिकारिक प्रतिबंध पर यह हमारा रिसपॉन्स है। साथ ही उन्होने कहा की हमें तुम्हारी यह मॉर्डन चीजें नहीं चाहिएं, हम इसके बिना भी जी सकते हैं। अब मेरा बेटा भी इसको तोड़ेगा। फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है, लोग प्रतिक्रिया देते हुए पूछ रहे हैं कि अन्य रूसी लोग भी यही कर रहे हैं क्या। फ़िलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।