(Image-Twitter-@PManoj222)
(Image-Twitter-@PManoj222)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो सोशल मीडिया पर आपने अजगर के कई सारे वीडियो देखें होंगे, लेकिन आज जो वीडियो आपको हम दिखा रहे है उसे देख आप दंग रह जायेंगे। जी हां आपको बता दें कि कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CSA यूनिवर्सिटी) में 15 फीट लंबा अजगर मिला है। दरअसल हुआ ये कि इस 15 फीट लंबे अजगर ने एक बकरी को निगल लिया था, इस वजह से वह काफी फूल गया था, इसे देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। 

    ऐसे में अब इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, संस्थान के डेरी विभाग के पिछले हिस्से की तरफ आवासीय क्षेत्र में रह रहे लोगों ने अजगर को देखा तो दहशत में आ गए। शोर मचने पर अजगर डेरी विभाग की तरफ रेंगता हुआ चला गया। इसका वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर वायरल हो रहा है। 

    वायरल हो रहा है वीडियो 

    इस विभाग के अध्यक्ष डॉ. वेदप्रकाश ने फौरन वन विभाग के आरएफओ लल्लू सिंह और चिड़ियाघर के प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी डा. अनुराग सिंह को सूचना देकर अजगर को रेस्क्यू करने के लिए कहा। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने अजगर को पकड़ लिया। उसके बाद चिड़ियाघर के सर्पघर में ले जाकर अजगर को छोड़ दिया गया। 

     

    लोगों ने मचाया बवाल 

    सीएसए कुलपति डा. डीआर सिंह ने बताया कि उन्हें संस्थान में अजगर निकलने की सूचना मिली थी। वन विभाग की टीम अजगर को रेस्क्यू करके ले गई है। 15 फीट लंबे अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई थी। वन विभाग की टीम को पहुंचने में 3 घंटे का वक्त लगा, तब तक आसपास के लोग सांप के डर से सड़कों पर ही रहे। फ़िलहाल इसका वीडियो वायरल हो रहा है।