Unhappy Leave for Employees in China
कर्मचारियों के लिए अनहैप्पी लीव (कांसेप्ट फोटो)

चाइना की एक कंपनी का मालिक अपने कर्मचारियों को दे रहा है 'अनहैप्पी लीव', ये बात अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: बॉस (Boss) से छुट्टी (Leave) मांगना हर कर्मचारी (Employee) के लिए किसी अग्नि परीक्षा से होकर गुजरने जैसा मुश्किल होता है। कभी बॉस का मिजाज अच्छा हुआ तो मन की मुराद पूरी हो जाती है तो कभी फटकार लग जाती है। इसी लिए काम करने की जगह पर बॉस का किरदार कर्मचारियों के लिए बेहद अहम होता है। आज हम आपको एक ऐसे बॉस के बारे में बताने जा रहे है जिसे जान कर आपका भी मन इसी बॉस के साथ काम करने को कहेगा क्यूंकि ये जनाब अपने कर्मचारियों को एक खास और अनोखी छुटियां देने के लिए मशहूर हो रहे हैं।

दरअसल, साउथ चाइना के मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की हेनान प्रांत में मौजूद एक रिटेलर कंपनी Pang Dong Lai के मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी छुट्टियां घोषित की है, जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा तक नहीं होगा। इन साहब ने चाइना सुपरमार्केट वीक के दौरान घोषणा करते हुए बताया की वे अपनी कंपनी में वे कर्मचारियों के लिए 10 ऐसी छुट्टियां दे रहे हैं, जो सिर्फ उन दिनों के लिए होंगी, जब वे खुश नहीं होंगे।

खुश नहीं हो तो, मत आओ ऑफिस
ऐसा कहते हुए कंपनी के मालिक ने कहा की – ‘हर किसी की ज़िंदगी में ऐसा वक्त होगा है, जब वो खुश नहीं है। अगर आप खुश नहीं हैं, तो काम करने मत आइए’, ये छुट्टियां आराम करने और अपना मूड लिफ्ट करने के लिए है।

अब ये एलान भले ही चाइना की कंपनी के मालिक ने किया हो लेकिन दुनिया भर में नौकरी पेशा लोग इसे सुन खूब खुश हुए हैं। हर कर्मचारी ये ‘अनहैप्पी लीव’ चाहता है। सोशल मीडिया पर भी ये आईडिया खूब वायरल हो रहा है। लोग मजे लेकर कह रहे है की लगता है अब हैप्पी रहने के लिए हमें इसी कंपनी में नौकरी करनी होगी।