फोटो-ट्विटर
फोटो-ट्विटर

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: हमेशा होने वाले हादसों की वजह से चर्चा में रहने वाला समृद्धि हाईवे (Samruddhi Highway) इस बार कुछ अलग ही वजह से खबरों में आया है। मार्ग पर गाड़ी चलाने वालों को अक्सर कहा जाता है कि वाहनों की गति पर नियंत्रण रखें। तेज रफ्तार वाहनों की वजह से इस मार्ग पर अभी तक हाईवे पर हादसों के कई कारण होते थे लेकिन, अब ड्राइवरों के सामने एक नई समस्या खड़ी हो गई है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

समृद्धि हाईवे पर दिखा तेंदुआ 

खतरे की घंटी को देखते हुए इसलिए वाहन चालकों से रात के समय समृद्धि महामार्ग पर यात्रा करते समय सावधानी बरतने का अनुरोध किया गया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से हाईवे पर जंगली जानवरों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। रविवार की रात अचानक वाहन चालकों ने ‘समृद्धि’ पर एक तेंदुए को देखा। ऐसे में यात्री डरे हुए हैं। 

ड्राइवर ने बनाया वीडियो 

छत्रपति संभाजीनगर (Chhatrapati Sambhajinagar) जिला समृद्धि राजमार्ग पर सावंगी मठ पाटी के पास सर्कल ग्रुप नं. 6 रविवार रात कुछ वाहन चालकों ने तेंदुए को देखा। अचानक तेंदुआ दिखने से वाहन चालक डर गए। संभाजीनगर के एक कार ड्राइवर राजू पिंपले ने इस तेंदुए का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया। उन्होंने बताया कि तेंदुआ फिर समृद्धि हाईवे की ओर निकल गया। इस बीच, पिंपले ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी।

4 बकरियां गायब… 

इस बारे में सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। हालांकि, तब तक तेंदुआ अंधेरे में निकल चुका था। वन विभाग ने आसपास खोजबीन की तो यह भी पता चला कि एक फार्म से 4 बकरियां गायब हैं। 

 

तेंदुए की तलाश जारी

ऐसे में अब किसान धीरेंद्र पवार ने अनुमान लगाया कि तेंदुआ भूखा होगा या अपने साथी की तलाश में होगा। ‘समृद्धि’ पर भारी यातायात को देखते हुए वन्यजीवों के लिए सड़क पार करना मुश्किल हो जाता है। इस खबर की पूरे दिन शहर में चर्चाएं होती रहीं। वन विभाग का कहना है कि तेंदुए की तलाश जारी है। ऐसे में जहां समृद्धि महामार्ग जानवरों की आज़ादी के बीच आ गया है वही यहां से गुजरने वाले लोगों के लिए भी जंगली जानवरों का खतरा और भी बढ़ गया है।