(Image Source : TWITTER/ @ANANDMAHINDRA)
(Image Source : TWITTER/ @ANANDMAHINDRA)

    Loading

    नई दिल्ली: मां का अपने बच्चों के साथ जो रिश्ता होता है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। जब बात बच्चों की आती है तो एक मां मौत से भी लड़ जाती है, मां चाहे इंसानों की हो या फिर जानवरों की हो। मां तो मां होती है, जी हां ऐसे तो आपने कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखें होंगे लेकिन आज हम जिस वीडियो के बारे में बताने जा रहे है उसे देख आपभी कहंगे कि मां तुझे सलाम…   

    दरअसल ये वीडियो एक चिड़िया का है, जिसे देख आपकी भी आंखें भर आएंगी, ये मां अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। दरअसल, बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक चिड़िया अपने अंडों को बचाने के लिए जेसीबी मशीन से भिड़ जाती है। अब उनकी यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। वकाई में अपने बच्चों को बचने के लिए मां दुनिया की हर एक लड़ाई लड़ सकती है। 

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक छोटी सी चिड़िया को एक मिट्टी जैसी जगह पर अंडे रखे हुए होते है। उसी दौरान जेसीबी मशीन उस जगह पर आती है। उसके बाद जैसे ही चिड़िया की नजर उस पर जाती है और वह देखती है कि जेसीबी मशीन उसके अंडों की ओर आ रही है, तो चिड़िया तुरंत बिना सोचे समझे जेसीबी से भिड़ जाती है। 

     

    जेसीबी को अपनी ओर आता देख चिड़िया अपने पंख फड़फड़ाने लगती है और जोर-जोर से चहकने लगती है और वह तब तक ऐसा करती है जब तक की मशीन वहां से पीछे नहीं हटी। इस वीडियो को देख भावुक होना लाजमी है, मां का अपने बच्चों  के प्रति जो प्रेम है उसके यहां हम सब दर्शन करे सकते है। इस वीडियो को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं और चिड़िया की इस बहादुरी की तारीफ भी कर रहे हैं। अब तक इसके वीडियो को एक लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।