(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    नई दिल्ली: मां और उसके बच्चे का रिश्ता दुनिया में सब रिश्तों से भी बड़ा होता है, मां की बराबरी कोई और नहीं कर सकता। मां जैसी भी हो वो अपने बच्चे के लिए हर वो चीज करना चाहती है जो उसके बच्चे की परवरिश के लिए अच्छी हो। मां का प्यार और दुलार अबतक आपने कई बार देखा होगा लेकिन आज हम जिस वीडियो की बारे में आपको बताने जा रहे है उसे देख आप दांग रह जाएंगे। 

    दरअसल यह वीडियो इन दिनों बड़े तेजी से वायरल हो रहा है, आपको बता दें कि इस वीडियो को मदर्स डे के मौके पर कुछ दिन पहले शेयर किया गया है। मात्र 2 मिनट 20 सेकंड के इस वीडियो में एक अपंग मां बच्चे की देखभाल कर रही है।

    यह मां जिस तरह अपने बच्चे की देखभाल कर रही है उसे देख कर एक पल के लिए एहसास नहीं होता कि मां शारीरिक रूप से अपंग है। वह बच्चे को पैरों से कपड़े पहना रही है। वह देखने लायक है, एक मां ही होती है जो हर असंभव काम भी कर जाती है बच्चों के खातिर। 

     

    दरअसल दिल छू लेने वाले इस वीडियो को ट्विटर पर एक आईपीएस अधिकारी Dipanshu Kabra की आईडी से शेयर किया गया है। इस वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, हर कोई मां के इस अद्भुत प्यार को सलाम कर रहे है, वाकई में मां एक योद्धा होती है।