SpiceJet Viral Video
Photo Credit- Instagram/Monicaa Khanna

    Loading

    दिल्ली : सोशल मीडिया (Social Media) पर पटना-दिल्ली स्पाइसजेट (Patna-Delhi SpiceJet) का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा। वीडियो वायरल होने के पीछे कैप्टन मोनिका खन्ना का सूझबूझ और उनके द्वारा किया गया सराहनीय कार्य है। दरअसल, कैप्टन मोनिका खन्ना (Captain Monicaa Khanna) ने एक खतरनाक दुर्घटना में अपने सूझबूझ से 185 यात्रियों की जान जाते-जाते बचाई है। वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लोग कैप्टन मोनिका की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।  

    दरअसल, पटना-दिल्ली स्पाइसजेट की फ्लाइट के पटना से उड़ान भरने के थोड़े ही समय बाद विमान से एक पक्षी टकरा गया। पक्षी के टकराने के कारण कुछ ही देर में विमान के इंजन में आग लग गई। विमान के इंजन में आग लगने के कारण पायलट इन कमांड कैप्टन मोनिका खन्ना ने आग से प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और इस स्थिति में 185 यात्रियों के साथ विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई और पटना हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों के साथ सुरक्षित लौट आई। 

     

    जिसके बाद, पटना के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने जानकारी दी कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और किसी भी यात्री या विमान में मौजूद शख्स के घायल होने की कोई खबर नहीं है। स्पाइसजेट में फ्लाइट ऑपरेशन के चीफ गुरचरन अरोड़ा ने पायलट के सूझबूझ और तुरंत लिए गए एक्शन की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि ‘कप्तान मोनिका खन्ना’ और ‘फर्स्ट ऑफिसर बलप्रीत सिंह भाटिया’ ने घटना के दौरान खुद को और विमान को बहुत अच्छी तरह से संभाला। वे पूरे समय शांत रहे, वो अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर गर्व है। 185 यात्रियों के साथ सुरक्षित लैंडिंग को लेकर सोशल मीडिया पर भी कैप्टन मोनिका सुर्खियों में बनी हैं।