Photo Credit- @latestinspace Twitter
Photo Credit- @latestinspace Twitter

    Loading

    मुंबई : नासा (Nasa) एक संघीय एजेंसी (Agency) है। जो अपने अविष्कारों (Invention) और खोज के लिए जाना जाता है।  इसके अलावा नासा सौर प्रणाली की खोज और बाहरी अंतरिक्ष (Space) की खोज करता है  और उसके साथ ही नासा  मानव अंतरिक्षयान, एयरोस्पेस, पृथ्वी विज्ञान और अंतरिक्ष विज्ञान में  सरकारी पहल में देख-रेख करता है। आए दिन सोशल मीडिया पर नासा द्वारा साझा कि गई तस्वीरें वायरल होती रहती है। हाल ही में ऐसी ही एक तस्वीर (Picture) सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

    दरअसल, ट्विटर पर लेटेस्ट इन स्पेस नाम के एक अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की गई है। तस्वीर को पोस्ट करते हुए अकाउंट यूजर ने लिखा, ‘बृहस्पति के बिल्कुल नीचे से ऊपर की ओर देख रहे हैं। नासा कैसिनी द्वारा देखा गया।’ यूजर द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर को जब लोगो ने देखा तो इसे सादा डोसा तक बता डाला। बता दें कि यह  तस्वीर कैसिनी द्वारा ली गई सबसे बड़ी खोजों में से एक थी। ऐसा इसलिए नहीं है, क्योंकि यह हूबहू डोसा जैसा ही दिखता है, बल्कि इसलिए क्योंकि इसने शनि के चंद्रमाओं को अपनी विशिष्ट विशेषताओं के साथ अद्वितीय दुनिया के रूप में प्रकट किया। 

    गौरतलब है कि यह तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं और लोग इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहें हैं, लेकिन इनमे से ज्यादातर लोगों ने इसकी तुलना डोसे से की, एक यूजर ने लिखा कि यह बिल्कुल डिजाइनर डोसे की तरह है, तो दूसरे यूजर ने बने हुए डोसे की तस्वीर तक शेयर कर दी। इस तस्वीर को अब तक 19 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है और हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि अब तक इसे 2 हजार से अधिक लोगों द्वारा रिट्वीट किया जा चुका है।