Image-Instagram
Image-Instagram

    Loading

    नई दिल्ली: हमेशा से कहा जाता है कि इस संसार में कुत्ता ही एक ऐसा जीव है जो खुद से ज्यादा प्यार अपने मालिक को करता है। जहां बात वफ़ादारी की करें तो सबसे पहले कुत्ता ही याद आता है। सोशल मीडिया पर रोजाना डॉगी से जुड़े कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते है। ऐसे में इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आप भी दंग रह जायेंगे। 

    दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर कुत्ते का एक वीडियो चर्चा में बना हुआ है।वायरल हो रहे इस वीडियो में एक कुत्ता (pet dog deliver food owner) सड़क के किनारे मुंह में खाने का डिब्बा दबाए चला जा रहा है। जिसे देख वहां मौजूद लोग बहुत हैरान है। ‘मनोरंजन की खबरों से जुड़ी न्यूज वेबसाइट पिंकविला ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (German Shephand dog carrying tiffin box in mouth) शेयर किया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। 

    दिल छू लेगा यह वीडियो जैसा की आप इस वीडियो में देख सकते है कि एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता नजर आ रहा है जो अपने मुंह से टिफिन का डिब्बा पकड़ा है। वायरल हो रहे इस  वीडियो (dog deliver tiffin to owner video) के अनुसार वो अपने मालिक की सेवा कर रहा है। वैसे कुत्ते जिस वफादारी और निष्ठा से अपने मालिकों के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं वो वाकई में बेहद काबिल-ए-तारीफ है, जिसे देख हर कोई चाहता है कि हमारे जीवन में भी एक ऐसा जीव रहे हो नई स्वार्थ हमारे साथ रहे। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pinkvilla (@pinkvilla)

    जैसा की आप इस वीडियो में देख सकते है कि एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता टिफिन को मुंह से पकड़े सड़क किनारे चला जा रहा है। वीडियो का बैकग्राउंड देखकर ऐसा लग रहा है कि ये किसी पहाड़ी इलाके का वीडियो है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि शेरू नाम का ये कुत्ता हर दिन दो किलोमीटर चलकर अपने पिता (मालिक) को ऑफिस उन्हें खाना पहुंचाने जाता है। जब भी वो कोई गाड़ी आते देखता है तो वो बीच रास्ते से हटकर बगल में चलने लगता है। कुत्ते के अपने मालिक के प्रति इस प्यार को देख इंटरनेट यूजर्स भी दंग है।  आपको बता दें कि  वीडियो में क्रेडिट timssyvats इंस्टाग्राम अकाउंट को दिया गया है। वीडियो पर लोगों ने किए कमेंट्स 

    आपको बता दें कि अब तक इस दिल छू लेने वाले वीडियो को 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने इस वीडियो पर  कमेंट भी किया है। हर कोई कुत्ते की तारीफ कर रहा है और उसे क्यूट कह रहा है। एक महिला ने कहा कि वो ये वीडियो देखकर अपने आंसू नहीं रोक पा रही है। महिला ने लिखा कि कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। एक महिला ने कुत्ते के परिवार पर गुस्सा निकाला जो मासूम जानवर को सड़क पर अकेले चलने के खतरे में डाल रहे हैं। एक शख्स ने भी यही लिखा कि ये जानवरों का उत्पीड़न है। इस तरह लोगों ने अपने अलग अलग कमेंट्स दिए है।