(Image-Instagram)
(Image-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: रिश्ते निभाने की बात आई तो इसमें बेजुबान जानवर सबसे आगे रहते है। जी हां जहां मालिक की जान पर बात बन आए तो यह अपनी जान दाव पर लगा देते है। जी हां पालतू जानवर को मालिक मानो अपने बच्चे जैसा पालन पोषण करते है, उन्हें ढेर सारा प्यार देते है और जानवर भी अपने मालिक से बेहद करीब होते है। दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक गाय का वीडियो वायरल (Cow protecting owner viral video) हो रहा है, जो दिल छू लेने वाला है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे एक गाय अपने मालिक की जान बचाने के लिए भागी दौड़ी आ जाती है। 

    गुजरात के गायक प्रेमी

    बता दें कि ये वायरल वीडियो गुजरात का है यहां के जनमामद मथडा (Janamamad Mathda) अपने गौ प्रेम (man-cow love video) के लिए सोशल मीडिया पर बहुत  मशहूर हैं, इतना ही नहीं बल्कि उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वो अक्सर अपनी गायों से जुड़े वीडियोज शेयर करते रहते हैं। इन वीडियोज में सबसे ज्यादा खास वो होते हैं जिनमें नजर आता है कि उनकी गाय उनके प्रति कितना स्नेह रखती है, ऐसा ही एक वीडियो अब सुर्ख़ियों में बना हुआ है। 

    मालिक की जान बचाने दौड़ी आई गाय

    सोशल मीडिया  पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में जनमामद गाय चरा रहे हैं। उसी वक्त उनका एक साथी वहां आता है और उन्हें मारने-पीटने का नाटक करने लगता है। भीड़ में खड़ी उनकी सबसे प्रिय गाय से सब देखती है तो वो उनकी जान बचाने के लिए दौड़ी चली आती है। वीडियो में वो मालिक के पास आकर फिर उसे प्यार करने लगती है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Janamamad Mathda (@janamamad47)

     

    लोगों ने किए कमेंट्स

    आपको बता दें कि इस वीडियो को 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि  18 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है और 7 हजार से ज्यादा कमेंट हैं। हर कोई गाय और उसके मालिक के बीच प्रेम की सराहना कर रहा है। एक शख्स ने लिखा कि इंसानों से ज्यादा प्यार तो जानवर करते हैं। जबकि एक ने कमेंट किया कि कुत्ता बेहतर ढंग से उसकी रक्षा करेगा।  एक शख्स तो मालिक पर ही भड़क गया। उसने कहा कि गाय के मन में इतना प्यार है तो ऐसे में नाटक कर के अपने मजे के लिए वीडियो बनाकर उसे चोट पहुंचाना ठीक नहीं है।  इस तरह लोगों ने इस वायरल वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।