(Image-Twitter-@buitengebieden)
(Image-Twitter-@buitengebieden)

    Loading

    नई दिल्ली: जी हां शायद हेडिंग पढ़कर आपको यकीन ना हों लेकिन यही सच है। अक्सर आपने कुत्तों को अजीबोगरीब आवाज निकलते हुए देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी डॉग को इंसान की तरह बोलते हुए देखा है? जी नहीं न? लेकिन आज हम एक ऐसा वीडियो लेकर आये है, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे। जी हां कुत्तों को खास तरह की हरकतें करते हुए आपने कई बार देखा होगा लेकिन यह कुत्ता इससे भी एक लेवल आगे है। जी हां अब इस होनहार डॉग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, आइए जानते है इस वीडियो के बारे में… 

    वायरल हो रहा वीडियो 

    अक्सर आपने सोशल मीडिया पर कुत्तों के कई वीडियो देखे होंगे। ऐसे में आपने देखा होगा कि कुछ कुत्ते इंसानों की तरह घर का काम करते नजर आते हैं, यहां तक ​​कि घर के काम में अपने मालिक की मदद भी करते हैं। लेकिन जानवरों की एक अलग भाषा होती है। वे खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कुछ हरकतें करते हैं। चिल्लाकर या अपने अंगों जैसे कान और पूंछ को हिलाकर लोगों को बता देते हैं कि वे क्या कहना चाहते हैं। 

    इंसानों की तरह बात करता है डॉग 

    जो लोग उनके लगातार संपर्क में रहते हैं, वे उनके शरीर की हरकतों की भाषा समझते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में कुत्ता अपने मालिक की तरह बात कर रहा है। आप कहेंगे कि कुत्तों और इंसानों के लिए बात करना संभव नहीं है। लेकिन ये सच है। इस वीडियो को देख आप भी दंग रह जायेंगे। 

    डॉग कहता है ‘हेलो’

    जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि एक युवती कुत्ते के साथ नजर आ रही है। एक युवती किसी बिल्डिंग के नीचे खड़ी होकर किसी को चिल्ला रही है। वह चिल्लाता है, नमस्ते। जैसे युवती नमस्ते कहती है, वैसे ही उसका पालतू कुत्ता भी करता है। जितनी बार मालिक आवाज करता है, उतनी ही बार वह आवाज करता है। वह बोले गए नमस्ते शब्द को स्पष्ट रूप से सुन सकता है। युवती भी हंसने लगती है। वह अपने कुत्ते की भी सराहना करती है। ]

     

    लोगों ने किए कमेंट्स 

    आपको बता दें कि  वायरल हो रहे इस वीडियो को @buitengebiden ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया था। वीडियो देखकर नेटिज़न्स हैरान हैं। इस पर कई फनी कमेंट्स भी आ रहे हैं।  एक यूजर ने भरोसा जताया है कि वह साल 2050 तक पूरी तरह बोलना सीख जाएगा। एक ने कहा है कि कुत्ते भी गाते हैं। फ़िलहाल इंटरनेट यूजर्स इस वीडियो का मजा ले रहे है।