(Image-Twitter-@AwanishSharan)
(Image-Twitter-@AwanishSharan)

    Loading

    नई दिल्ली: जीवन जीना है तो संघर्ष करना ही पड़ता है, कोई इस संघर्ष के दौरान हार जाता है तो कोई लगातार डटे रहता है। ऐसी ही एक कहानी आज हम आपके लिए लेकर आये है जो आपको जिंदगी जीने में रो भी हिम्मत देगी। जी हां सोशल मीडिया पर इन दिनों यह भावुक कर देने वाली कहानी सामने आई है जो आज हम आपके साथ साझा कर रहे है। आइए जानते है दिल छू लेने वाले इस वायरल वीडियो के बारे में… 

    दिल छू लेगी कहानी 

    अक्सर आपने बढ़े-बूढ़ों से एक बात सीखी होगी कि इंसान को अपने माता-पिता के संघर्षों को कभी नहीं भूलना चाहिए, उन्हें हमेशा याद रखना चाहिए। ऐसी ही एक कहानी है एक बेटे की जो अपने पिता के स्ट्रगल में हाथ बंटा रहा है, जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे। कम ही लोग होते हैं, जो उस दौर को अपनी ताकत बना लेते हैं, जिसने उन्हें सबसे ज्यादा संघर्ष करना सिखाया हो। फिर वे जीवन में चाहे दुःख और संकट की घड़ी भी क्यों न आये हार नहीं मानते। 

    उच्च शिक्षित होकर भी टैक्सी चलाता है बेटा

    दरअसल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक टैक्सी चलाने वाला शख्स अपने कस्टमर से बात करते हुए उसने अपने दिल की तमाम बातें शेयर की है। चेहरे पर मास्क लगाए हुए ये शख्स कह रहा है कि वो प्रोफेशनल ड्राइवर नहीं है बल्कि ये काम वो अपने पिता की मदद के लिए करता है।

    इतना ही नहीं बल्कि मार्केटिंग से ग्रैजुएशन कर चुका ये लड़का दूसरी नौकरी भी करता है और उसके साथ पढ़ाई भी, लेकिन अपने पिता के संघर्ष को याद करते हुए वो कहता है कि आज भी वे काम करते हैं और वो उनकी ज्यादा से ज्यादा मदद करना चाहता है। उन्होंने बड़े मुश्किल दौर और मेहनत से उन्हें पढ़ाया है और वे हमेशा पिता की हेल्प करना चाहते हैं। यह बात सुन सोशल मीडिया यूजर्स बहुत भावुक हो रहे है। 

     

    लड़के की लोग कर रहे सरहाना 

    आपको बता दें कि इस भावुक कर देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईएएस अवनीश शरण ने अपने आधिकारिक अकाउंट से साझा किया है। बता दें कि इस इमोशनल वीडियो को अब तक करीब 70 हज़ार बार देखा जा चुका है, जबकि करीब 5 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है।  लोगों को इस शख्स के स्ट्रगल और उसके पिता के प्रति प्रेम की जमकर तारीफ की है। ऐसे में इस वीडियो पर कमेंट्स करते हुए एक यूजर ने लिखा – एक बेटे का अपने पिता के प्रति अपार श्रद्धा और प्रेम। वही एक अन्य यूजर ने लिखा कि आज के युग में ऐसे बच्चे कम ही हैं। फ़िलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है।