अजीब: 4 महीनों से पानी की टंकी पर बैठी महिला, सिर्फ इस काम के लिए छोड़ती है जगह, जानें क्या है मांजरा

    Loading

    उत्तर प्रदेश: जी हां दरअसल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से यह एक बहुत ही अजीब खबर सामने आ रही है। यहां एक लड़की पीछले 120 दिनों से यानी 4 महीनों से पाकी की टंकी पर रह रही है। आपको बता दें कि यह लड़की सिर्फ वाशरूम जाने के लिए अपनी जगह से उठती है। इसके अलावा वो लड़की सारा दिन-रात वही बैठी रहती है। 

    अनोखा विरोध प्रदर्शन 

    अब आपके मन में सवाल आया होगा कि आखिर इस लड़की की ऐसी क्या मजबूरी है, जिसकी वजह से वह पिछले 120 दिनों से पानी की टंकी पर रह रही है! आपको बता दें कि दरअसल, यह लड़की इतनी ठंड में पानी के टंकी के ऊपर इसलिए रह रही है, क्योंकि वह विरोध प्रदर्शन कर रही है। 36 साल की शिखा पाल लखनऊ के निशातगंज इलाके में स्थित शिक्षा निदेशालय के पास एक पानी की टंकी के ऊपर पिछले 120 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। 

    शिखा की ये है मांग 

    दरअसल इस तरह विरोध प्रदर्शन कर रही लड़की का नाम शिखा है। शिखा की मांग है कि हाल ही में शिक्षण के 69,000 पदों पर भर्ती के दौरान जो 22000 सीटें खाली हुई थीं, सरकार उसमें उन्हें नौकरी दे। शिखा दावा करती हैं कि उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री ली है। इसके बाद भी वह नौकरी के लिए संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भले ही उन्हें पूरे दिसंबर ठंडी में यहीं बैठना पड़े, लेकिन वह अपनी मांग मनवाए बिना नहीं मानेंगी इस पक्क्के निश्चय के साथ वो विरोध प्रदर्शन कर रही है।   

    इस तरह खाना पहुंचाते हैं लोग 

    इस अनोखे विरोध प्रदर्शन के बारे में शिखा बताती हैं कि वह सिर्फ वॉशरूम के लिए अपनी जगह छोड़ती हैं। इसके अलावा किसी चीज के लिए अपनी जगह नहीं छोड़ती हैं। इस बारे में उन्होंने बताया कि एक रस्सी के माध्यम से उन्हें लोग बैग में भरकर भोजन और अन्य चीजें दे जाते हैं। वह पावर बैंक का उपयोग कर अपना मोबाइल फोन चार्ज करती हैं।

    उन्होंने कहा कि वह शिक्षा विभाग द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालय में भी पढ़ाने को तैयार हैं। इस तरह विरोध प्रदर्शन कर वह अपनी बात सरकार से मनवाना चाहती है।  आज भी हमारे देश में ऐसे कई युवा है जो उच्चशिक्षित है और वे बेरोजगार है।