पुलिस जवान का कारनामा, एक साथ खाई 60 पूड़ियां और फिर जो हुआ….

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में कई लोग ऐसे है जो अलग-अलग चीजों के बहुत शौकीन होते है। इसमें ही एक विषय है खानपान का। जी हां बहुत लोग होते है, जो हेल्थ को देखते हुए सोच समझकर खाना कहते है। वही दूसरी और ऐसे भी लोग होते है जो खान-पान के इतने शौकीन होते है कि वे रिकॉर्ड तोड़ देते है। जी हां ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा जिले (Gonda District) से सामने आया है जहां उत्तर प्रदेश के एक पुलिस जवान (Policeman) ने एक बार में साठ पूड़ियां खाने का रिकॉर्ड (Record of Eating Puris) बनाया है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है…. 

    आपको बता दें कि गोंडा जिले में पुलिस द्वारा ‘बड़ा खाना प्रतियोगिता’ यह कार्यकम आयोजित किया गया था, इस स्पर्धा के दौरान पुलिस के जवान ने कारनामा कर दिखाया। और कुछ एक डॉन नहीं बल्कि 60 पूड़ियां खा गए। 

    पूड़ी खाऊ प्रतियोगिता 

    दरअसल, उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में ‘पूड़ी खाऊ’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता का नाम ‘बड़ा खाना’ रखा गया था। जिसमें प्रशिक्षु आरक्षियों के साथ बड़ा खाना प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें एसपी संतोष कुमार मिश्र ने खुद आरक्षियों को भोजन परोसा और साथ में खाना खाया। 

    पुलिस जवान ने खुदका ही रिकॉर्ड तोडा 

    आपको बता दें कि इसी दौरान प्रतियोगिता में पीएसी के दीवान ऋषिकेश राय ने किसी दूसरे का नहीं बल्कि अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ा और 60 पूड़ी खाकर नया रिकॉर्ड बना डाला है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले उन्होंने 51 पूड़ी खाकर पहला स्थान हासिल किया था। इस प्रतियोगिता के बाद पुलिस अधीक्षक ने उन्हें एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उन्हें विजेता घोषित किया।

     

    48 पूड़ी खाने वाले दूसरे स्थान पर विजयी 

    इसी प्रतियोगिता में 48 पूड़ी के साथ दूसरे स्थान हासिल करने वाले प्रशिक्षु आरक्षी अमित कुमार को भी नकद पुरस्कार से सम्मानित किया है। इस प्रतियोगिता के बारे में गोंडा पुलिस ने एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट के साथ प्रतियोगिता की कुछ तस्वीरें भी शेयर की गई हैं जिसमें दिख रहा है कि तमाम पुलिस कर्मी इसमें भाग ले रहे हैं और लाइन से बैठे हुए हैं।