(Image-Twitter-Kat Abu)
(Image-Twitter-Kat Abu)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस ने यूक्रेन (Ukraine) पर हमला कर दिया है और अब भी जारी है, ऐसे में यूक्रेन में मौत का तांडव चल रहा है, लोग बहुत डरे हुए है। ऐसे में इन दिनों की नजरें यूक्रेन (Ukraine) पर तिकी हुई है, इसके चलते रोज इस देश से जुड़ी कई तरह की बाते दुनिया के सामने आ रही है, जी हां जहां हर तरफ रूस और यूक्रेन चर्चा का विषय बना हुआ है, वही सोशल मीडिया पर यूक्रेन  के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का एक पुराना वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसे देख सब हैरान है। 

    यूक्रेन के राष्ट्रपति का डांस वीडियो 

    आपको बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की राष्ट्रपति बनने से पहले एक हास्य अभिनेता (कॉमेडियन) थे। इन दिनों एक वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो 2006 का है जब उन्होंने एक डांस रियलिटी शो में हिस्सा लिया था। डांसिंग विद द स्टार्स नामक इस शो में ना सिर्फ जेलेंस्की ने हिस्सा लिया था बल्कि वे इस शो के विजेता भी बने थे। वायरल वीडियो में वे अपनी सह कलाकार के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। जिस फुर्ती से उन्होंने डांस किया है वह वाकई में काबिले तारीफ़ है। 

    लोगों को पसंद आया डांस वीडियो 

    दरअसल वोलोदिमिर जेलेंस्की ने डांसिंग विद द स्टार्स इस प्रोग्राम को 2006 में जीता था। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ लोग जेलेंस्की की तारीफ करने लगे, लोग जेलेंस्की के डांस स्किल की सराहना कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेलेंस्की ने बहुत कम उम्र से अभिनय शुरू कर दिया था और आगे चलकर उनका नाम यूक्रेन के सबसे चर्चित कलाकारों में शुमार हो गया। उनके कड़ी मेहनत से वे आज यूक्रेन के राष्ट्रपति पद पर है। 

     

    इसलिये भी आगे आये थे जेलेंस्की

    जानकरी के मुताबिक़ यह भी बताया जाता है कि जब यूक्रेन की सरकार ने 2014 में रूस के कलाकारों को देश में काम करने से बैन किया तो इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों में जेलेंस्की भी शामिल थे। राजनीति में कदम रखने से पहले जेलेंस्की ने अपने देश से ईमानदार राजनीति का वादा किया था। अब यूक्रेन पर रूस के आक्रमण ने इस नेता की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। ऐसे स्थिति में भी वह अपने देशवासियों के साथ डटकर खड़े है, ये वाकई में एक बहुत साहसी कदम है।