पेंटर ने सांस रोककर बनाई दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग, कीमत जानकर रह जायेंगे हैरान

    Loading

    नई दिल्ली : कला (Art) अपने आप में बहुत नायब होती है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। दुनिया ( world) में ऐसे कई कलाकार है जिनकी कला देखकर हम बस देखते ही रह जाते है। कलाकारों (Artists) की अपनी अलग ही एक दुनिया होती है वहां वे मग्न रहते है। ऐसा ही एक टैलेंट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरसल एक पेंटिंग है, जो तेजी से वायरल हो रही है। आईये जानते है इस पेंटिंग के बारे में.. 

    दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग 

    आपको बता दें कि यह दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग ( world’s smallest painting) है। इस वजह से यह बेहद ज्यादा वायरल हो रही है। दरसल कलाकार ने इतनी छोटी पेंटिंग की है कि इसे नंगी आंखों से हम नहीं देख सकते। पेंटर ने ऐसी पेंटिग बनाई है जिसे देख पाना बेहद मुश्किल है। पेंटिंग इतनी छोटी है कि सुई के छेद में फिट हो गई है। सोशल मीडिया पर ये पेंटिंग जमकर वायरल हो रही है। 

    ये है मिनी पेंटिंग्स 

    आपको बता दें कि डेली मेल की एक ख़बर के अनुसार, इस पेंटिंग को मिनी पेंटिंग कहा जा रहा है। इसे इंग्लैंड (England) के पेंटर डेविड ने बनाई है। डेविड की बनाई पेंटिंग पूरी दुनिया में मशहूर हो रही है। डेविड ने अब तक ऐसी 6 मिनी पेंटिंग्स बनाई है, जो बेहद अलग और सबसे यूनिक है। 

    एक पेंटिंग की कीमत 15 लाख

    इंग्लैंड के डेविड ने 6 मिनी पेंटिंग्स बनाई है। इन 6 पेंटिंग्स की कीमत 93 लाख रुपये है, मतलब एक पेंटिंग की कीमत 15 लाख रुपये हैं। भले ही ये पेंटिंग्स छोटी है लेकिन इसकी कीमत भी अच्छी खासी है। ये पेंटिंग भले ही बहुत छोटी है, मगर है बेहद कमाल की। कला का यह एक अद्भुत नमूना है।