rudik
Pic: Kira Rudik @kiraincongress

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ रूस-यूक्रेन जंग (Russia Ukraine Fight) की जंग (Ukraine Russia war) सतत जारी है। तो वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने भी अब देश के नागरिकों से जरुरी हुआ तो हथियार उठाने और अपनी धरती की रक्षा करने की अपील की है। 

    इस बाबत उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि वो फिलहाल यूक्रेन में हैं और लोगों की रक्षा के लिए भी लड़ रहे हैं। यूक्रेन में अन्य कई नागरिकों और नेताओं ने भी रूस से मुकाबले करने के लिए अपने हथियार उठा लिए हैं। लेकिन इन सबके बीच यूक्रेन की महिला सांसद कीरा रूडिक (Kira Rudik) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही हैं, जिसमें वो बंदूक पकड़े हुए भी नजर आ रही हैं।

    सांसद रूडिक की बंदूक पकड़े तस्वीर हुई अब वायरल

    दरअसल सांसद कीरा रूडिक ने हथियार थामे अपनी तस्वीरें सोशल मीडियो पर शेयर की हैं। इस तस्वीर वायरल होने के बाद सांसद ने खुद ट्वीट करके बताया कि, वो कलाश्निकोव का उपयोग करना जानती हैं। यह बहुत ही वास्तविक लगता है क्योंकि कुछ दिन पहले यह मेरे दिमाग में कभी नहीं आया था। यूक्रेन के पुरुषों की तरह ही अब हमारी महिलाएं भी अपने देश की मिट्टी की जान देकर भी रक्षा करेंगी।

    बता दें कि अपने देश की हिफाजत के लिए अब यूक्रेन के आम लोगों ने बंदूकें उठा ली हैं। अब वे घर, छतों और सड़कों पर तैनात रहकर रूसी सैनिकों के मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं। इनमें से कई तो लगातार दो रात से सोए भी नहीं हैं और अपने वतन की हिफाजत में भी जुटे हुए हैं। इधर अब राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भी कहा कि हमारे देश के लोग ही अपने देश का भविष्य तय करेगी। साथ ही उन्होंने जनता से अपील की वे रूसियों को रोकने के लिए जरुर डटे रहें और सजग रहे।