Corona Death
File Photo

    Loading

    वर्धा. जिले में गत एक माह बाद पहलीबार मृत्यु के आंकड़ों में कमी देखी गई़ गुरुवार को जहां 25 की मौत दर्ज की गई थी, वहीं शुक्रवार को 12 संक्रमितों की मौत होने की जानकारी प्रशासन ने दी़ साथ ही 485 नए संक्रमित मिले तो 750 ने कोरोना को मात दी है़ जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ने से सर्वत्र हाहाकार मचा हुआ था़ परंतु सख्त लाकडाउन लगाने से इसका असर जिले में दिखने लगा़ गत पांच दिनों से जिले में संक्रमितो में कमी आयी है़ वहीं ठिक होने वालों की संख्या बढ़ गई है.

    पिछले चौबीस घंटे में जिले में 2 हजार 734 की कोरोना जा जांच की गई़ इसमें 485 नए संक्रमित मिले़ इसमें वर्धा के 479 व 6 अन्य जिलों के बताये गए़ नए संक्रमितों में वर्धा तहसील के 191, हिंगनघाट 125, आर्वी 8, आष्टी शहीद 13, कारंजा घाड़गे 16, देवली 38, सेलू 56, समुद्रपुर में 32 मरीजों का समावेश है़ वहीं 12 की मौत हुई हैं, इसमें 8 वर्धा तथा 4 अन्य जिलों के बताये गए.

    अब तक 1,103 ने गंवाई जान 

    जिले में अब तक 1103 ने अपनी जान गंवाई है़  जिले में बाधितों का कुल आंकड़ा 44 हजार 142 पर पहुंच चुका है़  कोरोना से ठीक होनेवालों की संख्या बढ़ने से प्रशासन भी राहत महसूस कर रहा है़ शुक्रवार को करीब 750 लोगों ने कोरोना को मात दी़  अब तक जिले में 37 हजार 341 लोग कोरोना से ठिक हुए है़ं  वर्तमान में 5 हजार 698 एक्टिव मरीजों पर इलाज शुरू है़ 

    पखवाड़े में एक ही परिवार के 3 की मौत

    कारंजा घाड़गे.सं. कोरोना के प्रकोप से एक ही परिवार के पिता-पुत्र समेत बहू की पखवाड़े के भीतर मौत हो गई. स्थानीय चैतराम गो. पाचेकर (85) कोरोना से ग्रस्त हेने से 29 अप्रैल को उपचार के दौरान अमरावती में मौत गई. उनकी दशक्रिया के दिन 8 मई को उनकी बहू सुषमा राजेंद्र पाचेकर (52) की भी कोरोना से मौत हुई. इसके तीसरे ही दिन चैतराम पाचेकर का एकलौता पुत्र प्रा़  राजेंद्र पाचेकर (57) की भी नागपुर के अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई. प्रा़ राजेंद्र पाचेकर अमरावती के शासकीय तंत्रनिकेतन में आदर्श पुरस्कार प्राप्त व्याख्याता थे. अब उनके परिवार में चैतराम पाचेकर की सेवानिवृत्त शिक्षिका पत्नी व प्रा़ राजेंद्र पाचेकर की छोटी पुत्री ऐसे दोनों ही बचे है. प्रा़ पाचेकर की बड़ी पुत्री व दामाद अमेरिका में है.