फ्लोरिडा, लूसियाना और मिसीसिपी में भयावह तूफान से तबाही

    पनामा सिटी (अमेरिका). अमेरिका के दक्षिणी राज्यों में शनिवार तड़के भीषण तूफान (Storms) आया जिससे लूसियाना राज्य में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और मिसीसिपी में बिजली के तार तथा पेड़ टूटकर गिर गए। इससे फ्लोरिडा (Southern Georgia and Florida) में भी भारी तबाही हुई है।

    सैंट लैंड्री पेरिश के प्रमुख जेसी बेलार्ड (Jessie Bellard) ने लूसियाना के पाल्मेटो (Palmetto) में सुबह आए तूफान से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की। उन्होंने केएलएफवाई-टीवी को बताया कि तूफान की चपेट में आने से 27 साल के जोस एंटोनियो की मौत हो गई। बेलार्ड ने यह भी कहा कि सात घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भेजा गया है। मिसीसिपी में बिजली के तार टूटने और पेड़ गिरने की खबर है लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

    फ्लोरिड के पनामा सिटी बीच पर तूफान के प्रकोप से एक घर और एक सुविधा केंद्र ढह गया। अधिकारियों ने फेसबुक पर यह जानकारी दी। पनामा सिटी न्यूज हेराल्ड की एक तस्वीर में सुविधा केंद्र की दीवारें और छत गिरी हुई दिखाई दीं। हालांकि इसका काउंटर और अन्य सामान सुरक्षित नजर आया। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बे काउंटी में पड़ने वाला यह शहर 2018 में तूफान ‘मिखाइल’ (Mikhail) से बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

    कुछ समाचार संस्थानों द्वारा साझा की गईं तस्वीरों में अलाबामा के ऑरेंज बीच में कारों के शीशे टूटे हुई दिखाई दिए। तूफान के साथ लूसियाना और मिसीसिपी के बड़े हिस्से में बारिश भी हुई। बेलार्ड ने कहा कि लूसियाना में तलाश और बचाव अभियान जारी है। राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार यह ‘ईएफ3′ श्रेणी का तूफान था जिसके साथ 209 किलोमीटर से लेकर 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाएं चलीं। कुछ जगहों पर बाढ़ आने की भी सूचना है। (एजेंसी)