Three Pakistani aviation officers sacked for fake license scam case in PIA
File

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines)  (पीआईए) (PIA) ने फर्जी डिग्री रखने, मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्तता और खराब कामकाज को लेकर 74 और कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। मीडिया में आई एक खबर में यह कहा गया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार को पीआईए अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने बर्खास्त किये गये 74 कर्मचारियों में से 27 को फर्जी डिग्री (Fake Degree) रखने, 31 को अनधिकृत कार्यों, छह को नियमों का पालन नहीं करने और चार कर्मचारियों को संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, एक को मादक पदार्थ (Drugs) की तस्करी में संलिप्त रहने तथा तीन को सरकारी रिकार्ड चुराने (Government Record Theft) को लेकर बर्खास्त किया गया।

अवैध गतिविधियों को लेकर दो अन्य कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया। इसके अलावा, चार कर्मचारियों को पदानवत कर दिया गया है और 11 अन्य को विभिन्न अनुशासनिक मुद्दों को लेकर दंडित किया गया है।

खबर के मुताबिक, पिछले तीन महीने में बर्खास्त किये गये कुल कर्मचारियों की संख्या अब बढ़ कर 177 हो गई है। कराची (Karachi) में 22 मार्च को हुई विमान दुर्घटना की, विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान की जांच रिपोर्ट के बाद एयरलाइन अपने कर्मचारियों के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है। इस दुर्घटना में 97 लोग मारे गये थे।