File Photo
File Photo

    Loading

    अमेरिका: अमेरिका (America) आज कल सभी लोग अपने आप को फिट (Fit) रखने के लिए बहुत सारी डाइट (Diet) और एक्ससाइज़ करते हैं। इतना कुछ करने के बाद भी लोग अपने वजन (Weight) को कम (Loss) करने में सफल नहीं हो पाते है। लेकिन वजन घटाने के को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसको लोगों ने कभी अपनी डाइट में रखने के लिए  सोचा भी नहीं होगा। वजन कम करने को लेकर एक मामला अमेरिका से आया है। जहा शख्स ने 18 किलो वजन बियर पीकर घटाया है। अमेरिका के सिनसिनाटी शहर के डेल हॉल ( Dell Hall) ने बताया कि उन्होने 46 दिन तक कुछ नहीं खाया सिर्फ सॉफ्ट ड्रिंक्स (Soft Drink) पर थे।  जैसे चाय , कॉफी, और बियर जैसी चीजे पीकर डाइट किया। वैसे बता दे कि, इस शख्स ने लोगों की मदद के लिए एक अलग डाइट प्लान (Diet Plan) अपनाया है। इसमें वो 46 दिनों तक बियर ही बियर पीने वाले हैं। बता दें कि, वो इन 46 दिनों में कुछ भी नहीं खाने वाले सिर्फ बियर (Beer) ही पिएंगे। 

    डेल हॉल ने बताया कि उन्होंने 46 दिनों में एक भी दिन कुछ भी नहीं खाया। डेल हाल के सामने  रेस्टोरेंट्स में बहुत सी खाने की चीजें होती थी। हॉल  लेकिन उन्होंने अपनी डाइट को लेकर कोई चीटिंग नहीं की, और 46 दिन तक बिना कुछ खाये, अपना वजन 18 किलो कम कर लिया। हॉल पहले आर्मी में थे। अब वह एक बियर कंपनी में काम करते है उन्होंने बताया कि जब उन्हें भूख लगती है वो वह बियर पीकर अपना पेट भर लेते है इस तरह वो दिन भर में 2 से 5 बियर पी जाते है। 

    हॉल को ब्रेकफास्ट करना पसंद नहीं है। इसलिए भूख लगने पर सबसे पहली बियर दोपहर में पीता हूं। डेल के डाइट को लेकर डॉक्टर भी डेल को लगातार मॉनिटर कर रहे है। डेल ने इस तरीके से अपना 18 किलो वजन कम करने में सफलता हासिल कर ली। डेल ने कहा कि लेकिन अब इस सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए मैं अपनी फेवरेट चीजें खाने के लिए सोच रहा  हूं।