pakistan
Pic : ANI

    Loading

    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ के कराची (Karachi) के सदर इलाके में गुरुवार-शुक्रवार की देर रात एक भीषण बम ब्लास्ट (Bomb Blast) हुआ, जिसमें 1 नागरिक की मौत हो गई साथ ही 13 घायल हो गए है। यह ब्लास्ट कराची के सदर इलाके में गुरुवार की रात करीब 11 बजे हुआ। 

    इस बाबत वहां के IGP मुश्ताक अहमद महरी ने बताया कि, शुरुआती जांच में पता चला है कि ब्लास्ट एक कड़ी बाइक में हुआ जिसमें पहले से ही IED रखा गया था। वहीं स्थानीय पुलिस थाने के अधिकारी सज्जाद खान ने पाक मीडिया को बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विस्फोटक सामान कूड़ेदान के पास खड़ी मोटरसाइकिल में रखा हुआ था।

    वहीं पाक मीडिया की मानें तो, यह धमाका इतना जोरदार था कि आस पास मौजूद कहदी गाड़ियों में भी आग लग गई। साथ ही घर और बिल्डिंग के शीशे टूट गए। जियो टीवी की रिपोर्ट की मानें तो कराची के प्रशासक मुर्तजा वहाब घायलों से मिलने के लिए जिन्ना अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर शाहिद रसूल से भी मुलाकात की और विस्फोट में घायलों को दिये जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली। 

    हालाँकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी अब तक नहीं ली है। पता हो कि कि बीते कुछ दिनों पूर्व ही एक महिला द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक सहित चार लोग मारे गए थे। इस आत्मघाती महिला ने कराची यूनिवर्सिटी में बीजिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के कर्मचारियों को ले जा रही एक मिनीबस के पास ही खुद को उड़ा लिया था। तब इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ले ली थी।