BEIRUT, Syria, IS, Islamic State, syrian Observatory for Human Rights, Syrian soldiers Killed in An Attack, 20 Syrian Soldiers killed in attack
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

बेरुत: सीरिया (Syria) के पूर्वी हिस्से में बंदूकधारियों ने सैनिकों को ले जा रही एक बस पर शुक्रवार तड़के घात लगाकर हमला किया जिसमें कम से कम 20 सैनिकों की मौत हो गई तथा कई अन्य जख्मी हो गए। विपक्षी कार्यकर्ताओं ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि यह हमला आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (IS) ने किया है।

2019 में उसकी शिकस्त के बाद भी उसके ‘स्लीपर सेल’ सीरिया के इलाकों में हमलों को अंजाम देते रहे हैं। ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्मूमन राइट्स’ ने कहा कि देर अज़ ज़ोर प्रांत के मयादीन शहर के पास एक सुनसान सड़क पर किए गए हमले में सीरिया के 23 सैनिकों की मौत हो गई और 10 अन्य ज़ख्मी हो गए। इस प्रांत की सरहद इराक से लगती है। एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा कि 20 सैनिकों की मौत हुई है और कई अन्य ज़ख्मी हुए हैं। 

सीरिया की सेना और सरकार ने हमले पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आईएस ने सीरिया और इराक के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था और जून 2014 में वहां अपनी ‘खिलाफत’ का ऐलान किया था। इसके बाद उन्हें 2017 में इराक में और 2019 में सीरिया में पराजित कर दिया गया था।(एजेंसी)