Bomb blast in Pakistan mosque, 30 killed
Representative Photo

    कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में बड़ा धमाका (Explosion) हुआ है। बताया जा रहा है कि, कराची के शेरशाह पराचा चौक पर आज दोपहर भीषण विस्फोट (Explosion) हुआ। पाक मीडिया के अनुसार, इस धमाके में अब तक कम से कम 12 लोगों की मौत (Death) की खबर और कई घायल (Injured)  हुए हैं।     

    जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, धमाके के बाद मौके पर बचाव अभियान जारी है और मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है। शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो अस्पताल ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख डॉ साबिर मेमन ने जियो न्यूज से पुष्टि की कि विस्फोट में 12 लोग मारे गए थे। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि घायलों में चार की हालत गंभीर है।

    रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि, विस्फोट क्षेत्र में स्थित एक नाले के माध्यम से चल रही गैस पाइपलाइन में हुआ, जिससे नाले पर बने निजी बैंक की इमारत को भारी नुकसान हुआ। मौके पर पहुंचे बचावकर्मी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे।

    विस्फोट स्थल पर बम निरोधक इकाई (बीडीयू) पहुंच गई है। पुलिस और रेंजर्स के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस द्वारा तलाशी अभियान पूरा करने के बाद बीडीयू विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर सकेगा।