The first priority of the new government of Pakistan will be to fix the economy: Nawaz Sharif
नवाज शरीफ (PIC Credit: Social Media)

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली आगामी सरकार की प्राथमिकता खराब अर्थव्यवस्था (Pakistan Economy) को ठीक करने की होगी क्योंकि नकदी संकट से जूझ रहे देश की सभी समस्याएं आर्थिक संकट से जुड़ी हैं। 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख शरीफ आठ फरवरी के चुनाव के बाद पहली बार संसद भवन पहुंचे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार अर्थव्यवस्था को ठीक करने की कोशिश करेगी जिससे सब कुछ ठीक हो जाएगा।” शरीफ ने हैरान कर देने वाले फैसले में अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ को गठबंधन सरकार के प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया। 

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि नेशनल असेंबली, सीनेट और प्रधानमंत्री सभी अपना संवैधानिक कार्यकाल पूरा करें। पाकिस्तान में हमेशा से ही सरकार के तख्तापलट की आशंका रहती है। देश में आजतक किसी भी प्रधानमंत्री ने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है। शरीफ तीन बार प्रधानमंत्री बने लेकिन तीनों बार उन्हें कार्यकाल पूरा होने से पहले ही हटा दिया गया।  

पीएमएल-एन की संसदीय दल की बैठक के लिए नेशनल असेंबली पहुंचने पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार शहबाज शरीफ और पार्टी के अन्य सदस्यों ने नवाज शरीफ का स्वागत किया। जियो न्यूज की खबर के अनुसार, पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे नेशनल असेंबली के उद्घाटन सत्र में पार्टी की रणनीति पर विचार किया जाएगा। 

(एजेंसी)