trump

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, जहां अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में घोखाधड़ी के मामले में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जार्जिया पुलिस के सामने सरेंडर कर, करीब 20 मिनट जेल की हवा खाई। वहीं अब से कुछ देर पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने अपना मगशॉट पोस्ट करके एक्स (X) (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर वापस लौटे।

जानकारी दें कि, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में घोखाधड़ी के मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने जार्जिया पुलिस के सामने सरेंडर किया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें बाकायदा अरेस्ट कर लिया और जार्जिया फुल्टन काउंटी जेल ले गई। यहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया था।हालांकि, 20 मिनट बाद वे जेल से बाहर आ गए। यहीं कानूनी औपचारिकता को पूरी करते हुए ट्रंप का एक मग शॉट (कैदियों की कंधे से ऊपर ली जाने वाली तस्वीर) भी लिया गया था। ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए हैं, जिनका कैदियों की तरह जेल में मग शॉट लिया गया था।उनके फिंगरप्रिंट भी लिए गए थे। 

‘एक्स’ पर वापसी

लेकिन इन सब के बावजूद जेल से ताजा ताजा बाहर निकले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अब ‘एक्स’ पर वापसी हो गई है। यहां वापसी के साथ उन्होंने अपना मगशॉट भी पोस्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने बाकायदा संदेश लिखा कि, ELECTION INTERFERENCE… NEVER SURRENDER।

जानकारी दें कि, बीते 6 जनवरी, 2021 के बाद तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर ने बैन कर दिया था। जिसके बाद ट्विटर (अब ‘X’) के नए मालिक एलन मस्क ने इसके लिए एक पोल चलाया था, जिसमें 15 मिलियन यूजर्स ने ट्रंप का अकाउंट रिएक्टिवेट करने का समर्थन किया था। 

ट्विटर में इस भारतीय ने लिया था ट्रंप को बैन करने का बड़ा फैसला

बता दें कि, ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को लेकर इतना बड़ा फैसला तब कंपनी की पॉलिसी हेड व चीफ लीगल ऑफिसर विजया गाड्डे ने लिया था। कहा जाता है कि ट्रंप के खाते को बैन करने के लिए गाड्डे का ही दिमाग था। हालांकि, एलन मस्क ने ट्विटर पर टेकओवर करते ही कई लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया था, इसमें विजया गाड्डे भी प्रमुखता से शामिल थीं।