gotabaya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. श्रीलंका (Srilanka) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapakshe) ने फिलहाल थाईलैंड (Thiland) जा सकतें हैं। इसके साथ ही उन्होंने थाइलैंड सरकार से वहां रहने की इजाजत मांगी है। पता हो कि, गोटबाया फिलहाल सिंगापुर में हैं। श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद वे बीते 14 जुलाई को मालदीव के रास्ते सिंगापुर जा पहुंचे थे।

    हालाँकि श्रीलंका सरकार ने सिंगापुर के अधिकारियों से पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को सिंगापुर में और कुछ दिन रहने देनें की अपील की थी। दरअसल वीजा की अवधि समाप्त होने के कारण 11 अगस्त को राजपक्षे के सिंगापुर छोड़ने की भी उम्मीद जताई जा रही थी। इधर पूर्व राष्ट्रपति के थाईलैंड में शरण लेने को लेकर श्रीलंका सरकार ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। थाईलैंड सरकार ने भी इस मामलें में फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

    पता हो कि, श्रीलंका के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब किसी राष्ट्रपति को अपने कार्यकाल के बीच में ही पद छोड़ना पड़ा है। वहीं हाल ही में श्रीलंका के वर्तमान राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने गोटबाया राजपक्षे को वापस देश न लौटने की बड़ी सलाह भी दी थी।