अमेरिका पहुंचकर ‘उत्पात’ मचा रहे अफगान शरणार्थी, महिला सैनिक पर किया हमला

    न्यू मैक्सिको (अमेरिका). अमेरिका में एक महिला सैनिक (American Soldier) ने शिकायत की है कि न्यू मैक्सिको में शरणार्थियों (Afghan Refugees) के लिए लगाए गए एक शिविर के परिसर में अफगान शरणार्थियों के एक समूह ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। फोर्ट ब्लिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    सैन्य ठिकाने ‘फोर्ट ब्लिस’ की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि महिला सैनिक (Afghanistan Crisis) के साथ यह घटना 19 सितंबर को फोर्ट ब्लिस डोना आना काउंटी रेंज कॉम्प्लेक्स में हुई जो टेक्सास के अल पासो से करीब 65 किलोमीटर दूर है। वक्तव्य में कहा गया, ‘‘इस आरोप को हम गंभीरता से लेते हैं और इसकी जांच संघीय जांच ब्यूरो को सौंपते हैं।”

    अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महिला सैनिक मध्य रात्रि को अपनी शिफ्ट पर जा रही थीं जब तीन से चार व्यक्तियों ने उन पर हमला किया। वह इस हमले में मामूली रूप से घायल हुईं और वहां से निकलने में कामयाब रहीं। अधिकारी ने बताया कि महिला सैनिक का यौन उत्पीड़न नहीं हुआ है। अधिकारी ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारी हमलावरों की पहचान कर पाए हैं या नहीं अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। अमेरिकी सरकार ने तालिबान के शासन के डर से भाग हजारों अफगान नागरिकों के लिए यह शिविर अगस्त माह के अंत और सितंबर की शुरुआत में लगाया था।