flight
File Photo

Loading

नई दिल्ली: एक भारतीय-अमेरिकी शख्स को फ्लाइट में एक नाबालिग लड़की के सामने गंदी हरकत करने के आरोप में अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो यानी FBI ने गिरफ्तार किया है। यह मामला पिछले साल 27 मई, 2022 का है। डॉ. सुदिप्तो मोहंती नाम का शख्स बोस्टन के लिए जा रही एक फ्लाइट में सफर कर रहा था। इसी दौरान इस शख्स ने कथित तौर पर 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के सामने हस्तमैथुन किया था, जिसके बाद नाबालिग लड़की के शिकायत पर उस शख्स को गिरफ्तार किया गया है। 

भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि खुद FBI के आधिकारिक ट्विटर अकॉउंट से की गई, जिसमें कहा गया कि आरोपी पिछले साल हवाई से बोस्टन जा रही फ्लाइट में लड़की के सामने कथित तौर पर अश्लील हरकतें कर रहा था। इस मामले में गिरफ्तार किये जाने के बाद उसे बोस्टन में संघीय अदालत में पेश किया गया, हालांकि कोर्ट में पेशी के बाद उसे जाने दिया गया है। आरोप साबित होने पर सुदिप्तो मोहंती पर अगर आरोप साबित होने पर उसको तीन महीने तक की जेल और 5000 डॉलर का जुर्माना भरने के बाद उसे निगरानी में रिहाई मिल सकती है। 

नाबालिग ने की शिकायत
नाबालिग लड़की ने सुदिप्तो मोहंती पर आरोप लगाया कि मोहंती उड़ान के दौरान पांच घंटे तक अश्लील हरकतें करता रहा। शिकायत के साथ दाखिल एफिडेविट में नाबालिग ने कहा कि आरोपी ने खुद को कम्बल से ढंकने के बाद मैस्टरबेट करना शुरू किया। इस हरकत से  कंबलअचानक फिसलकर नीचे गिर गया और उसकी गंदी हरकत पकड़ी गई। नाबालिग ने देखा कि आरोपी शख्स की पैंट की जिप खुली हुई है।

आरोपी ने सभी आरोपों को झूठा बताया
अपने दादा-दादी के साथ यात्रा कर रही नाबालिग ने घटना को घृणित बताया। उसने बताया कि इस घटना के बाद वह एक अलग सीट पर चली गई। बोस्टन पहुंचने के बाद उसने अपने परिवार को इसके बारे में बताया, जिन्होंने फिर कानून प्रवर्तन से संपर्क किया। वहीं मोहंती ने जांच के दौरान आरोपों से इनकार किया और कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। उसे इस तरह की घटना के बारे में कुछ याद नहीं है।