Israel-Hamas War, Israel's representative Gilad
Israel's representative Gilad

Loading

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र (UN) में इज़राइल (Israel) के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान (Gilad Erdan) ने फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास (Hamas)  की आलोचना की। साथ ही गिलाद ने आरोप लगाया कि हमास यहूदी राज्य का विनाश चाहता है। हमास के आतंकवादियों ने इजराइल में हजारों रॉकेट दागे। हमास के सैकड़ों आतंकवादियों ने इजराइल में घुसपैठ की और सड़क पर निर्दोष इज़राइली नागरिकों को गोली मारी।

 घरों में तोड़-फोड़ की और लोगों को गोली मारी
इज़राइल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने UN में कि कहा कि पिछले दिन इजरायली के लिए विनाशकारी रहे हैं। इज़राइल को एक अभूतपूर्व हमले का सामना करना पड़ा और मरने वालों की संख्या भयावह है। पिछले दो दिनों में इजराइल पर हमास के हमले में मेरे देश को सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। हमास के आतंकवादियों ने इजराइल में हजारों रॉकेट दागे। हमास के सैकड़ों आतंकवादियों ने इजराइल में घुसपैठ की और सड़क पर निर्दोष इज़राइली नागरिकों को गोली मारी। आतंकवादियों ने घरों में तोड़-फोड़ की और लोगों को गोली मारी। ये युद्ध अपराध है।

इस्राइल में अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत
आतंकी संगठन हमास की ओर से इस्राइल पर किए गए हमलों में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। दूसरी तरफ इस्राइल की तरफ से गाजा पट्टी पर आतंकियों के खिलाफ की गई जवाबी हमले का असर भी दिखने लगा है। दोनों तरफ से हो रहे संघर्ष में अब तक इस संघर्ष में एक हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इस्राइल में अब तक 700 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। दूसरी तरफ गाजा पट्टी में 400 से अधिक की मौत हुई है।