nepal-helicopter

Loading

नई दिल्ली/काठमांडू. नेपाल से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां एक हेलिकॉप्टर (Helicopter) गायब हो गया है। बताया जा रहा है कि, उसमें 6 लोग सवार थे। यह भी खबर है कि, चॉपर सोलुखुम्बु से काठमांडू की ओर जा रहा था। लेकिन फिर आज सुबह सुबह 10 बजे के करीब उसका कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया।

मामले पर यहां के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, “हेलिकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था और आज सुबह करीब 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया।” वहीं फिर कॉल साइन 9NMV वाला हेलीकॉप्टर सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) पर रडार से उतर गया। लापता हेलिकॉप्टर में 5 विदेशी नागरिक भी सवार थे।

इस बाबत नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने ट्वीट किया कि, “हेलिकॉप्टर में कुल 6 व्यक्ति (5 यात्री + 1 कैप्टन) सवार थे। वहीं खोजी हेलीकॉप्टर खोज और बचाव के लिए काठमांडू से रवाना हुआ है।” 

वहीं त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने बताया कि 9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से, उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया। ‘काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर ने राजधानी काठमांडू के लिए सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी से उड़ान भरी थी। ‘हिमालयन टाइम्स’ अखबार ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में पायलट चेट गुरुंग के साथ कुल 6 लोग सवार हैं।