blast
Pic: Social Media

Loading

बलूचिस्तान: पाकिस्तान (Pakistan) से आ रही एक बड़ी और सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के बलूचिस्तान (Baloochistaan) में आज यानी शुक्रवार को एक मस्जिद के पास एक भयंकर आत्मघाती हमला हुआ है। जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हुए हैं। वहीं मरने वालों में एक पुलिस ऑफिसर भी शामिल है। हालांकि  वहीँ मीडिया में इस घटना में हुई मौतों और घायलों की संख्या में असमानता दिखाई दे रही है।  

मिली जानकारी के अनुसार ये हमला तब हुआ जब वहां लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे। मामले पर मस्तुंग शहर के पुलिस प्रमुख ने ने बताया कि, ब्लास्ट DSP नवाज गिशकोरी की कार के पास हुआ बताया जा रहा है।

वहीं मामले पर जियो न्यूज की मानें तो, हमले में जिस पुलिस ऑफिसर की मौत हुई है वो DSP नवाज ही हैं। वहीं घटना को बलूचिस्तान के केयरटेकर सूचना मंत्री जन अचकजई ने बताया कि मौके से सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। ऐसे में अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें कराची भी शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल घायलों के इलाज की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी।

इसके सतह ही जन अचकजई ने यह भी कहा कि, “हमारे दुश्मन विदेशी ताकतों की मदद से बलूचिस्तान में धार्मिक जगहों को निशाना बनाकर यहां की शांति भंग करना चाहते हैं। लेकिन इस तरह के हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।” फिलहाल पुलिस मामले कि जांच कर रही है।