photo- @ShkhRasheed
photo- @ShkhRasheed

    Loading

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक तंगी के बीच राजनीतिक (political) उथल पुथल मचा हुआ है। पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमले के बीच अब एक नई खबर सामने आ रही है। अवामी मुस्लिम लीग (AML) के प्रमुख और इमरान सरकार में मंत्री रहे शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को गुरुवार तड़के गिरफ्तार किया गया। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कड़ी निंदा की है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह गिरफ्तारी इस्लामाबाद कैपिटल पुलिस द्वारा पूर्व आंतरिक मंत्री को उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत को लेकर पेश होने की अंतिम चेतावनी जारी करने के बाद हुई है।  

    शुरुआती रिपोर्टों ने में कहा गया कि पूर्व गृहमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान के करीबी सहयोगी को उनके आवास से हिरासत में ले लिया गया था। शेख राशिद के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई एक तस्वीर ने पुष्टि की कि पूर्व मंत्री आबपारा पुलिस स्टेशन में हैं। उन्हें गिरफ्तार कार लिया गया है। 

    शेख राशिद ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उन्हें पीटा गया और उनके घर का सारा सामान उठा लिया। उनके ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट एक वीडियो में वह कहते हुए नजर आते हैं, ‘मुझे मेरे घर से उठाया जो पंजाब में आता है। मेरे सारे मुलाजिमों को मारा। सारा सामान उठा लाए। ये चोर और डाक हैं। उन्होंने कहा कि वह 6 तारीख तक जमानत पर हैं।