(इमेज- TLC)
(इमेज- TLC)

    नई दिल्ली : हम सब जानते है दुनिया में पति और पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र और करीबी माना जाता है। लेकिन जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे। किसी को बेहद चाहने से क्या होता है यह इस घटना से पता चलता है। दरअसल अमेरिका (America) में रहने वाली कैसी के पति की अस्थमा अटैक आने से मौत हो गई। 

    इस तरह रही पति से जुड़ी 

    इस बुरे दौर में 26 वर्षीय कैसी पूरी तरह टूट चुकी थी। उसे यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वो अपना पूरा जीवन अपने पति के बगैर कैसे जियेगी। ऐसे में उसने अपने पति से जुड़े रहने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया, पति की अस्थिओं के राख को चाटकर उसे अपने अंदर समाने लगी।  

    महिला को अब लगता है डर 

    कैसी ने इस बारे में बताया कि अब उनकी यह  राख खाने की आदत उनसे छूट नहीं रही है ये लत बन चुकी है। अब वो अपने मरे पति राख चाटने की आदि हो गई  है। अब कैसी को डर है कि जल्द ही उसके पास राख खत्म हो जायेगी। अब इस अजीब आदत से कैसी शर्मिंदगी महसूस करती है। लेकिन हैरानी के बात कि कैसी चाहते हुए भी ये आदत नहीं है। टेनेसी में रहने वाली कैसी तब विधवा हो गई थी जब अचानक उसके पति सियान को अस्थमा अटैक हुआ था। इसके बाद तो जैसे कैसि की दुनिया पूरी तरह  एक जगह पर रुक गई है। 

    हर जगह साथ रखती है राख 

    आपको बता दें कि TLC के प्रोग्राम My Strange Addiction है इस प्रोग्राम में कैसि ने बताया कि पति की मौत के बाद वो उसकी अस्थियों को हर जगह लेकर जाने लगी। इतना ही नहीं बल्कि अब वो उससे एक मिनट दूर नहीं होना चाहती थी। चाहे राशन लाना हो या शॉपिंग, मूवी नाईट से लेकर रेस्त्रां तक में, हर जगह कैसि अस्थियों का कलश साथ रखती थी।

    चाहे अब पति साथ खाने को हो या नहीं, वो उसके लिए भी खाना बनाती है। अपने मरे पति के लिए राशन खरीदती है। लेकिन इन सभी आदतों के अलावा एक आदत जो कैसि को लगी, वो थी अस्थियां चाटने की आदत। इस आदत के बारे में जानकर हर कोई हैरान है।  

    ऐसे लगी राख चाटने 

    TLC के प्रोग्राम My Strange Addiction मेंकैसि ने अपनी इस आदत की शुरुआत के बारे में भी बताया। उसने याद करते हुए कहा कि एक बारे अचानक उससे थोड़ी राख नीचे गिर गई थी। उस वक्त वो उसे फेंकना नहीं चाहती थी। इस वजह से उसने उंगलियों से राख को जमा किया और उंगलियों पर लगी राख को चाट लिया और बस यही से उसे राख चाटने की यह अजीब आदत लग गई। 

    महिला ने बताया राख का स्वाद 

    आपको बता दें कि बीते दो महीने से महिला हर दिन जरा-जरा सी राख चाटती है। कैसि ने कहा कि एक तरह से वो अपने पति को खा रही है। आप जानकर हैरान रह जायेंगे कि  अभी तक कैसि ने लगभग एक किलो तक की राख खा ली होगी। उसने बताया कि इसका टेस्ट सड़े हुए अंडे जैसा है।

    डॉक्टर्स के मुताबिक़, ये आदत कैसि के लिए काफी नुकसानदायक है क्यूंकि लाशों में टॉक्सिन्स होते हैं। अब इस आदत के बारे में खुलकर बात करने के बाद कैसि को उसके परिवार वाले मेडिकल हेल्प दिलवा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि कैसि की ये आदत जल्द छूट जाएगी और वह नॉर्मल हो जायेगी।