kate middleton

Loading

नई दिल्ली: ब्रिटेन से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां की वेल्स की राजकुमारी केट (Princess Kate Middleton)  ने कहा कि, बीते जनवरी में पेट की सर्जरी के बाद किए गए एक जांच के अनुसार कैंसर (Cancer) होने का पता चलने के बाद वह दरअसल कीमोथेरेपी (Chemotherapy) से गुजर रही थीं। ब्रिटेन के शाही गद्दी के उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम (Prince William)

की पत्नी, 42 वर्षीय केट ने जनवरी में दो सप्ताह अस्पताल में बिताए। हालांकि, एक वीडियो संदेश में केट ने कहा कि बाद के परीक्षणों से यह भी पता चला कि, उनके शरीर कैंसर पाया गया है, लेकिन वह अब ठीक हैं। 

इस बाबत ल्स की राजकुमारी केट ने बीते बुधवार को जारी अपने एक वीडियो संदेश में कहा, “मुझे कैंसर है, इसलिए मेरी मेडिकल टीम ने सलाह दी कि मुझे इसके निवारक कीमोथेरेपी का एक कोर्स करना चाहिए और मैं अब उस उपचार के फिलहाल शुरुआती चरण में हूं। निश्चित रूप से यह एक बहुत बड़े झटके के रूप में आया है, और विलियम और मैं अपने युवा परिवार की खातिर इसे निजी तौर पर संसाधित करने और प्रबंधित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।”

बता दें कि, किंग चार्ल्स ने बीते फरवरी में खुलासा किया था कि उन्हें भी कैंसर हुआ है, जिसका मतलब यह है कि उन्हें अपने सार्वजनिक शाही कर्तव्यों को स्थगित करना पड़ा था।  इधर राजकुमारी केट  के कार्यालय, केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि, वह फिलहाल कैंसर के प्रकार के बारे में और कोई विवरण नहीं देगा। इसमें यह भी कहा गया है कि वह ठीक होने की राह पर है और उनकी कीमोथेरेपी पहले ही शुरू हो गई थी। उनके ऑपरेशन के बाद, महल ने कहा कि केट ईस्टर के बाद तक आधिकारिक कर्तव्यों पर नहीं लौटेंगी, लेकिन अब सार्वजनिक जीवन से उनकी अनुपस्थिति ने सोशल मीडिया पर तीव्र अटकलों को जन्म तो दिया ही है।