putin
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, युक्रेन (Ukraine) द्वारा रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) पर हमले के बाद अब राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) बुरी तरह से आग बबूला हो गए हैं। इतना ही नहीं, अब पुतिन ने साफ़ कहा कि, वह अब नाटो से भी जंग के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि, लगातार कोशिशों के बाद यूक्रेन ने आखिरकार मॉस्को पर ड्रोन स्ट्राइक करने में कामयाब हुआ है। 

वहीं इस हमले से नाराज रूसी विदेश मंत्रालय पहले ही  नाटो को जिम्मेदार ठहरा चुका है। एक बयान में मंत्रालय ने कहा कि, इस हमले को बिना किसी की मदद के अंजाम नहीं दिया जा सकता। वहीं अब राष्ट्रपति पुतिन के सीधे ऐलान के बाद माना जा रहा है कि, रूस अब पश्चिमी सैन्य संगठन से भिड़ने का पूरा मूड बना चूका है।

जानकारी दें कि, मॉस्को में एक बार फिर ड्रोन हमला हुआ है। खबर के मुताबिक, मॉस्को के फाइनेंशियल हब में 3 ड्रोन्स से अटैक हुआ, जिसमें 2 बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है। घटना पर राजधानी के मेयर सर्गेई सोब्यानिन ने बताया कि यूक्रेन के हमले के बाद एयर ट्रैफिक रोक दिया गया है। हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ है। दोनों बिल्डिंग्स को तुरंत ही खाली करवा लिया गया है।

वहीं घटना पर रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, 2 यूक्रेनी ड्रोन्स को रूस के एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया। वहीं एक ड्रोन मॉस्को के बाहर गिरा। न्यूज एजेंसी TASS की मानें तो, ड्रोन गैर-आवासीय बिल्डिंग के 5-6 फ्लोर पर गिरा, जहां बिल्डिंग के शीशे टूट गए। इस दौरान एक धमाका भी हुआ, जिसके बाद लोगों को वहां से हटाया गया। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंच चुकी थी।

देखा जाए तो यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को पर इस हफ्ते यह तीसरी बार बड़ा हमला किया है। वहीं अकेले जुलाई महीने में यह चौथा हमला था। इससे पहले बीते शुक्रवार को यूक्रेन ने एक के बाद एक पांच ड्रोन स्ट्राइक किए। हालांकि, रूसी सेना ने सभी ड्रोन को इंटरसेप्ट कर मार गिराया था।