South Africa toxic gas leak kills 16 people including three children

Loading

जोहानिसबर्ग: जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के पास बोक्सबर्ग शहर में एक सिलेंडर (Cylinder) से जहरीली गैस (Toxic Gas) का रिसाव होने से तीन बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की पुलिस ने यह जानकारी दी। आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस और आपातकालीन सेवाओं द्वारा बताई गई मृतक संख्या में विसंगति क्यों है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने बुधवार को बताया कि हादसा जोहानिसबर्ग के पूर्वी इलाके में बोक्सबर्ग शहर में एक बस्ती में हुआ। आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता विलियम नतलाडी ने बताया कि एंजेलो बस्ती में एक झोपड़ी में रखे गैस सिलेंडर से रिसाव के कारण यह हादसा हुआ।

रिसाव अब बंद हो गया है और बचाव कर्मी घटनास्थल पर हताहतों की तलाश कर रहे हैं। नतलाडी ने कहा, ‘‘ शव घटनास्थल और उसके आसपास पड़े हैं।” उन्होंने बताया कि जांचकर्ता और विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। बोक्सबर्ग में पिछले वर्ष क्रिसमस की पूर्व संध्या पर तरलीकृत पेट्रोलियम गैस ले जा रहे एक ट्रक के पुल के नीचे फंस जाने और विस्फोट होने से 41 लोगों की मौत हो गई थी।(एजेंसी)