दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग
दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग

Loading

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) के मुख्य विपक्षी नेता ली जे-म्युंग (Lee Jae-myung) पर बुसान (Busan) दौरे के वक्त एक अज्ञात हमलावर ने उन पर चाकू से वार कर दिया है। हमले में घायल हुए ली जे-म्युंग (Lee Jae-myung) को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

दक्षिण कोरिया के मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक (Democratic) पार्टी के प्रमुख ली जे-म्युंग पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुछ सवालों के जवाब दे रहे थे, तभी एक हमलावर ने ली पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में उनकी गर्दन के बाईं ओर चोट लगी है। 

आरोपी गिरफ्तार 

जानकारी के अनुसार, विपक्षी नेता ली जे-म्युंग पर हमला करने वाले आरोपी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अभी ली जे-म्युंग को लगी चोट के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह अपनी आंखें बंद कर फर्श पर लेट हुए हैं, जबकि उनके इर्द-गिर्द अधिकारियों की भीड़ खड़ी है और उनकी गर्दन पर एक कपड़ा भी रखा हुआ है।

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग

बता दें कि ली ने इससे पहले बुसान के गाडेओक द्वीप पर एक निर्माणाधीन नए हवाई अड्डे की साइट का दौरा किया था। ली जे-म्युंग दक्षिण कोरिया के मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख हैं।