SRILANKA
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. श्रीलंका (Srilanka) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajpakshe) के देश छोड़कर भागने के बाद अब श्रीलंका में हालात और भी बिगड़ते जा रहे हैं। इसके चलते अब प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए यहां आपातकाल भी लागू हो गया है। वहीं अनेकों प्रदर्शनकारी संसद और प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गए हैं। 

    वहीं अब उन्हें उन्हें रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी आंसू गैस के गोले भी दाग रहे हैं। पता हो कि, राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के देश छोड़ने की खबर के बाद आम जनता में जबरदस्त गुस्सा है। इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय ने मीडिया संगठनों को सूचित किया कि देश में आपातकाल की स्थिति और पश्चिमी प्रांत में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

    इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय की ओर कूच करते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए लेकिन इसके बावजूद वे अवरोधकों को हटाकर प्रधानमंत्री के कार्यालय में घुस गए और उनसे इस्तीफा देने की मांग की। प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने पहले ही कहा है कि वह इस्तीफा देने और सर्वदलीय सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए तैयार हैं।  

    पता हो कि, श्रीलंका में पदस्थ राष्ट्रपति को गिरफ्तारी से छूट प्राप्त है। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि, गोतबाया राजपक्षे इस्तीफा देने से पहले विदेश भागना चाहते थे। उन्हें शायद यह भी डर था कि, इस्तीफा देते ही गोतबाया को गिरफ्तार किया जा सकता है। जानकारी दें कि, दरअसल आज गोतबाया को अपना इस्तीफा देना था। दरअसल राजपक्षे ने प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर कब्जा जमाने के बाद ने शनिवार को घोषणा की थी कि आज यानी बुधवार को अपना इस्तीफा देंगे।