The farmer dragged the Russian tank that entered Ukraine with a tractor, watch the video

    Loading

    नई दिल्ली: रूस (Russia) का यूक्रेन (Ukraine) पर लगातार अटैक जारी है। ऐसे में यूक्रेन के आम लोग भी रुसी सैनिकों को पछाड़ने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर यूक्रेन के आम लोगों से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इनमें कई वीडियो और फोटो में यूक्रेन के सिविलयन्स का जज़्बा भी दिख रहा है। इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) सामने आया है जो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ट्रैक्टर की मदद से एक टैंक को खींचते हुए देखा जा सकता है। 

    वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि, वीडियो में दिखा रहा टैंक रूसी सेना का है जो यूक्रेन के एक इलाके में पहुंचा था। वीडियो में इस टैंक को ट्रैक्टर की मदद से खींचते हुए देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि, ट्रैक्टर में यूक्रेनी किसान सवार है जो रूस के टैंक को खींचते हुए ले कर जा रहे हैं। 

    वैसे इससे पहले भी इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसको लेकर भी इसी तरह का दावा किया गया था और बताया गया था कि, रूसी टैंक का तेल खत्‍म हो जाने पर यूक्रेन का एक किसान अपने ट्रैक्‍टर से उसे ‘चुरा ले गया’।इस वीडियो को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि, एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि खारकीव एवं कीव के बीच शहर ओख्तिरका में यूक्रेन के कम से कम 70 सैनिक मारे गए हैं। शनिवार को अमेरिका (America) के पेंटागन (Pentagon) के एक अधिकारी ने इस बीच बड़ा दावा किया है। पेंटागन ने कहा है कि, रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से अब तक रूसी सेना की तरफ से यूक्रेन पर करीब 500 मिसाइलें दागी जा चुकी हैं। 

    यूक्रेन की द कीव इंडिपेंडेंट ने पेंटागन के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि, यूक्रेन पर आक्रमण शुरू होने के बाद से रूस ने सप्ताह में 500 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। पेंटागन के एक अधिकारी ने कहा, रूस प्रतिदिन लगभग दो दर्जन की दर से सभी प्रकार की मिसाइलों को लॉन्च कर रहा है।