Two officials of the Russian embassy in Italy were expelled for espionage, Italian navy captain arrested

    Loading

    रोम: इटली (Italy) ने जासूसी (Spying) के आरोप (Allegations) में रूसी दूतावास (Russian Consulate) के दो अधिकारियों (Officials) को निष्कासित (Expelled) करने और इतालवी नौसेना (Italian Navy) के कैप्टन (Captain) को गिरफ्तार (Arrest) करने का बुधवार को आदेश दिया। पुलिस ने मंगलवार रात रोम के बाहरी इलाके में कथित रूप से पैसे के बदले गोपनीय जानकारी एक रूसी अधिकारी को देते समय इतालवी कैप्टन को पकड़ लिया था, जिसके बाद यह आदेश दिया गया।

    इटली के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने रूसी राजदूत सर्गेई राजोव को तलब कर इस ”गंभीर मामले” पर विरोध प्रकट किया। इटली की कैरेबिनियेरी अर्धसैनिक पुलिस ने एक बयान में कहा कि इतालवी नौसेना के अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके साथ पाया गया व्यक्ति रूसी सशस्त्र बलों का एक सदस्य है और इटली में रूसी दूतावास में तैनात है।

    उसे हिरासत में ले लिया गया, लेकिन राजनयिक का दर्जा प्राप्त होने के चलते उसे तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया। इटली के विदेश मंत्री लुइगी डि माइयो ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उसे और इस मामले में कथित रूप से शामिल एक अन्य रूसी अधिकारी को निष्कासित करने का आदेश दिया गया है।