breaking-news

Loading

बर्लिन. अमेरिका की यूरोपीय कमान (US European Command) ने रविवार को बताया कि एक प्रशिक्षण अभियान के दौरान पूर्वी भूमध्य सागर के ऊपर एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त (US Army Aircraft Crash) हो जाने से अमेरिकी सेवा के पांच कर्मियों की मौत हो गई। विमान शुक्रवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

सेना ने सबसे पहले शनिवार को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की घोषणा की थी और कहा था कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। हालांकि, इस घटना में किसी शत्रुतापूर्ण गतिविधि की आशंका को खारिज किया गया है।

व्हाइट हाउस के एक बयान में राष्ट्रपति जो बाइडन ने विमान दुर्घटना में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, “हमारे सेवा सदस्य हर दिन हमारे देश के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं। वे अमेरिकी लोगों को सुरक्षित रखने के लिए स्वेच्छा से जोखिम उठाते हैं। और उनकी दैनिक बहादुरी और निस्वार्थता इस बात का स्थायी प्रमाण है कि हमारे देश में क्या सर्वोत्तम है।”

सेना ने कहा कि सैन्य प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में हवाई ईंधन भरने के अभियान के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे चालक दल के सभी पांच सदस्यों की मौत हो गई। इसने रविवार को कहा कि खोज और बचाव प्रयास के तहत आसपास के अमेरिकी सैन्य विमानों और जहाजों की तत्काल तैनाती की गई। (एजेंसी इनपुट के साथ)