biden
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. अमेरिका (America) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) गुरुवार को कोलोराडो में एयरफोर्स एकेडमी के कार्यक्रम में अचानक ही लड़खड़ाकर गिर पड़े। दरअसल वे यहां ग्रेजुएशन सेरेमनी में भाग लेने आए थे। तभी उन्होंने भाषण देने के बाद उन्होंने एक कैडेट से हाथ मिलाया और जैसे ही वे अपनी सीट की तरफ जाने लगे, तभी अकाहनक वे स्टेज पर गिर पड़े।

तुरंत ही उन्हें एयरफोर्स अधिकारियों ने उठाया। हालांकि तब उठने में उन्हें कुछ परेशानी जरुर हुई। लेकिन खड़े होने के बाद उन्हें मदद की जरूरत नहीं पड़ी। व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने ट्वीट कर बताया कि राष्ट्रपति ठीक हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है।

एयरफोर्स कैडेट से हाथ मिलाने के बाद अचानक गिरे

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन US एयरफोर्स एकेडमी में शुरुआती भाषण देने के बाद एक कैडेट से हाथ मिलाया था, जिसके आगे बढ़ने के तुरंत बाद वे अचानक लड़खड़ा गए। जो बाइडेन गिरने के तुरंत बाद किसी सामान की तरफ इशारा किया, जिसके वजह से वो गिर गए थे। स्टेज पर एक छोटे काले रंग का सैंडबैग रखा हुआ था, जिसे शायद ठोकर खा कर राष्ट्रपति बाइडेन गिर गए थे। हालांकि बताया जा रहा है कि उन्हें कोई ख़ास चोट नहीं आई।

बाइडेन का पहले भी टुटा है पैर

मालूम हो कि, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ साल 2020 में चुनाव जीतने के तुरंत बाद जो बाइडेन का पालतू कुत्ते के साथ खेलते हुए उनका एक पैर भी टूट गया था। जानकारी दें कि, बाइडेन अमेरिका में राष्ट्रपति पद संभालने वाले सबसे बुजुर्ग नेता हैं। 80 साल के इस कदावर डेमोक्रेट नेता ने बीते 20 जनवरी 2021 को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। तब उन्होंने रिपब्लिक के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिका की सत्ता हासिल की थी। कयास है कि वे 2024 में दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाले हैं।